Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IND vs NZ 3rd ODI: तीसरे वनडे में एमएस धोनी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं, जानें कब कब हुआ है ऐसा

न्यूजीलैंड के खिलाफ माउंट माउंगानुई के मैदान पर खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में भारतीय टीम ने प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव किए हैं। इन-फॉर्म बल्लेबाज एमएस धोनी इस मैच में नहीं खेल रहे हैं।

IND vs NZ 3rd ODI: तीसरे वनडे में एमएस धोनी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं, जानें कब कब हुआ है ऐसा

IND vs NZ 3rd ODI MS Dhoni Out Injured

न्यूजीलैंड के खिलाफ माउंट माउंगानुई के मैदान पर खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में भारतीय टीम ने प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव किए हैं। इन-फॉर्म बल्लेबाज एमएस धोनी इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। दरअसल मांसपेशियों में खिंचाव के कारण धोनी तीसरा वनडे नहीं खेल रहे हैं।

धोनी की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किया गया है। जबकि विजय शंकर की जगह निलंबन के बाद हार्दिक पांड्या टीम में लौट आए हैं।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस के समय टीम में बदलाव की पुष्टि की। कप्तान ने कहा कि एम एस धोनी इंजरी की वजह से नहीं खेल रहे हैं उनकी दिनेश कार्तिक वापस आए हैं। जबकि विजय शंकर की जगह हार्दिक पांड्या को टीम में लिया गया है।

चोट/बीमारी की वजह से जब एमएस धोनी वनडे से बाहर रहे:

पूर्व भारतीय कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे के अलावे साल 2013 में वेस्टइंडीज में खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी मांसपेशियों में खिंचाव के कारण नहीं खेले थे। साथ ही साल 2007 में बेलफास्ट में आयरलैंड और साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 वनडे मैचों में वायरल फीवर की वजह से प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे।

बनाम न्यूजीलैंड, माउंट माउंगानुई, 2019 (हैमस्ट्रिंग)

वेस्टइंडीज में तीन मैचों की ट्राई सीरीज में, 2013 (हैमस्ट्रिंग)

2 वनडे बनाम बनाम आयरलैंड और साउथ अफ्रीका, बेलफास्ट, 2007 (वायरल फीवर)

तीसरे वनडे के लिए प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है

भारत: कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अम्बाती रायुडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, युजवेन्द्र चहल।

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, कोलिन मुनरो, रोस टेलर, टॉम लाथम, हेनरी निकोल्स, मिशेल सेंटनर, डग ब्रेसवेल, ईश सोढ़ी, लोकी फग्युर्सन, ट्रेंट बोल्ट।

Share it
Top