Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs NZ 2nd T20 2019: क्रुनाल और रोहित ने भारत को श्रृंखला में बराबरी पर पहुंचाया, ऋषभ पंत भी गरजे

IND vs NZ 2nd T20 2019: क्रुनाल पंड्या की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के बेहतर प्रदर्शन के बाद कप्तान रोहित शर्मा के अर्धशतक की मदद से भारत ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराकर श्रृंखला में 1-1 से बराबरी कर ली।

IND vs NZ 2nd T20 2019: क्रुनाल और रोहित ने भारत को श्रृंखला में बराबरी पर पहुंचाया, ऋषभ पंत भी गरजे
X

IND vs NZ 2nd T20 2019 India Beat New Zealand By 7 Wickets

ऑकलैंड। क्रुनाल पंड्या की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के बेहतर प्रदर्शन के बाद कप्तान रोहित शर्मा के अर्धशतक की मदद से भारत ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराकर श्रृंखला में 1-1 से बराबरी कर ली। क्रुनाल के तीन विकेट की मदद से भारत ने न्यूजीलैंड को आठ विकेट पर 158 रन पर रोक दिया। इसके बाद भारत ने सात गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया।

IND vs NZ 2nd T20 2019: मार्टिन गुप्टिल को पीछे छोड़ रोहित शर्मा बने दुनिया के पहले बल्लेबाज, अर्धशतक के साथ ही बनाए कई रिकॉर्ड

रोहित ने 29 गेंद में 50 रन बनाए जो मार्टिन गुप्टिल को पछाड़कर टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। रोहित और शिखर धवन ने 79 रन की साझेदारी की जिसमें धवन ने 31 गेंद में 30 रन जोड़े। भारत के लिए विजयी रन ऋषभ पंत ने बनाए जिन्हें महेंद्र सिंह धोनी का ‘वारिस' माना जा रहा है जबकि दूसरे छोर पर खुद धोनी उनके साथ मौजूद थे। पंत ने 28 गेंद में नाबाद 40 रन बनाए।

अब श्रृंखला 1-1 से बराबरी पर है

अब श्रृंखला 1-1 से बराबरी पर है जबकि तीसरा और आखिरी मैच हैमिल्टन में रविवार को खेला जायेगा। धोनी 17 गेंद में 20 रन बनाकर नाबाद रहे। दोनों ने चौथे विकेट की नाबाद साझेदारी में 44 रन बनाये। इससे पहले कृणाल ने चार ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट लिए जिसमें कोलिन मुनरो (12) और कप्तान केन विलियमसन (20) के विकेट शामिल थे। कृणाल ने डेरिल मिशेल (01) का विकेट विवादास्पद ढंग से लिया जो अंपायर के गलत फैसले का शिकार हुए जबकि ‘हाटस्पाट' से जाहिर था कि गेंद बल्ले से लगकर पैड पर गई है।

आईपीएल में केकेआर के लिए खेलने वाले कोलिन डे ग्रांडहोमे ने 28 गेंद में 50 रन बनाए। उन्होंने रोस टेलर के साथ पांचवें विकेट के लिये 77 रन जोड़े। टेलर ने 36 गेंद में 42 रन बनाए। भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार ने चार ओवरों में 29 रन देकर एक विकेट लिया। कृणाल ने पावरप्ले के भीतर न्यूजीलैंड को झटके दिये। मुनरो कवर में कैच देकर लौटे जबकि विलियमसन पगबाधा आउट हुए।

न्यूजीलैंड की पारी

मिशेल के विकेट से हालांकि डीआरएस को लेकर फिर विवाद पैदा हो गया। टीवी अंपायर शान हैग ने उसे आउट दिया जबकि गेंद बल्ले से लगकर गई थी। मैदानी अंपायर ने पहले उसे पगबाधा आउट दिया था जिसके बाद उसने डीआरएस लिया। जाइंट स्क्रीन पर यह साफ था। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ऐसे में बल्लेबाज को वापिस बुला सकते थे लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। चार विकेट 50 रन पर गिरने के बाद डि ग्रांडहोमे ने युजवेंद्र चहल को दो छक्के लगाये। वह खतरनाक होते दिख रहे थे लेकिन कवर में रोहित को कैच देकर आउट हो गए। भारतीयों ने 35 डाट गेंदें फेंकी। खलील अहमद ने भी 27 रन देकर दो विकेट लिए।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story