Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs NZ 2nd ODI: भारतीय बल्लेबाजों ने माउंट माउंगानुई में रचा इतिहास, वनडे क्रिकेट में पहली बार किया ये कारनामा

पांच मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत ने माउंट माउंगानुई में न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते 50 ओवर में 4 विकेट पर 324 रन का विशाल स्कोर बनाया। इसके साथ ही भारत के बल्लेबाजों ने शनिवार को इतिहास रच दिया है।

IND vs NZ 2nd ODI: भारतीय बल्लेबाजों ने माउंट माउंगानुई में रचा इतिहास, वनडे क्रिकेट में पहली बार किया ये कारनामा
X

IND vs NZ 2nd ODI

पांच मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत ने माउंट माउंगानुई में न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते 50 ओवर में 4 विकेट पर 324 रन का विशाल स्कोर बनाया। इसके साथ ही भारत के बल्लेबाजों ने शनिवार को इतिहास रच दिया है क्योंकि वनडे क्रिकेट में पहली बार टॉप पांच के सभी बल्लेबाजों ने 40 से अधिक रन बनाए हैं।

विराट कोहली के टॉस जीतने के बाद रोहित शर्मा और शिखर धवन ने पहले विकेट के लिए 154 रनों की साझेदारी की। ऐसा करने के साथ ही रोहित और धवन की जोड़ी ने सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग की सलामी जोड़ी को एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 14वें शतकीय साझेदारी के साथ पीछे छोड़ दिया, जो सचिन तेंदुलकर-सौरव गांगुली (26) और रोहित-विराट कोहली (15) के बाद किसी भारतीय जोड़ी की तीसरी सबसे बड़ी जोड़ी है।

भारत के शीर्ष पांच बल्लेबाजों के स्कोर इस प्रकार रहे रोहित शर्मा (87), शिखर धवन (66), विराट कोहली (43), अंबाती रायुडू (47) और एमएस धोनी (48*)।2009 में क्राइस्टचर्च में 4 विकेट पर 392 रन के बाद न्यूजीलैंड में कीवी टीम के खिलाफ यह भारत का दूसरा सबसे बड़ा एकदिवसीय स्कोर भी है। सचिन तेंदुलकर की 133 गेंदों में 163 रनों की पारी टीम इंडिया को 58 रनों की जीत में रिकॉर्ड बनाने में मदद की थी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story