Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सचिन तेंदुलकर-वीरेन्द सहवाग और विराट कोहली के नक्शे कदम पर शुभमन गिल, लिंक पर क्लिक कर जानिए कैसे

युवा भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड में चल रही वनडे श्रृंखला के चौथे मैच में अपना पहला एकदिवसीय मैच खेला। 19 वर्षीय खिलाड़ी को कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका दिया गया। हालांकि शुभमन गिल अपने डेब्यू वनडे में कुछ खास नहीं कर सके और महज 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। हालांकि वह सचिन तेंदुलकर, वीरेन्द सहवाग और विराट कोहली के नक्शे कदम पर चल पड़े हैं।

सचिन तेंदुलकर-वीरेन्द सहवाग और विराट कोहली के नक्शे कदम पर शुभमन गिल, लिंक पर क्लिक कर जानिए कैसे
X

IND vs NZ 2019 Shubman Gill Debut

युवा भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड में चल रही वनडे श्रृंखला के चौथे मैच में अपना पहला एकदिवसीय मैच खेला और चारों ओर ऐसी अटकलें हैं कि आगामी विश्व कप के लिए भारत टीम में एक युवा खिलाड़ी के स्थान पर विचार किया जा सकता है। 19 वर्षीय खिलाड़ी को कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका दिया गया। हालांकि शुभमन गिल अपने डेब्यू वनडे में कुछ खास नहीं कर सके और महज 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे।

Green Island Player Hareesh Gangadharan Death: क्रिकेट जगत के लिए बुरी खबर, मैच के दौरान क्रिकेटर की हुई मौत

लेकिन क्या आपको पता है डेब्यू में खराब प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी बाद में काफी सफलता हासिल की है। तो क्या गिल कहीं सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीरेन्द सहवाग और विराट कोहली के नक्शे कदम पर तो नहीं चल पड़े हैं। आगे इस आर्टिकल में जानेंगे उन कुछ महान बल्लेबाजों के बारे में जो अपने डेब्यू मैच में तो फ्लॉप रहे लेकिन बाद में क्रिकेट की दुनिया में राज किया।

डेब्यू मैच में रहे फ्लॉप लेकिन बाद में क्रिकेट पर किया राज

दुनिया के बेस्ट फिनिशर रूप में मशहूर पूर्व भारतीय कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी बांग्लादेश के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे। अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए मशहूर सुरेश रैना भी श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू मैच में बिना खाता खोले आउट हो गए थे।

क्रिकेट के भगवान कहलाने वाले महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर पाकिस्तान के खिलाफ 1989 में अपने वनडे में बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए थे। आधुनिक क्रिकेट के सबसे बड़े खिलाड़ी भारतीय रन मशीन कप्तान विराट कोहली भी अपने पहले मैच में महज 12 रन बनाकर आउट हो गए थे।

इस लिस्ट में अगला नाम है भारतीय क्रिकेट की दीवार राहुल द्रविड़ का, द्रविड़ भी श्रीलंका के खिलाफ अपने पहले वनडे मैच में महज तीन रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। विश्व क्रिकेट के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में एक वीरेंद्र सहवाग भी पाकिस्तान के खिलाफ अपने वनडे डेब्यू मैच में महज एक रन बना सके थे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story