Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs ENG Women: इंग्लैंड के खिलाफ क्लीन स्वीप करने उतरेगी टीम इंडिया, ''क्रिकेट सुंदरी'' स्मृति मंधाना पर रहेंगी नजरें

IND vs ENG Women: श्रृंखला पहले ही अपने नाम करके आत्मविश्वास से भरी भारतीय महिला क्रिकेट टीम गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में जीत के साथ मेहमान टीम का सूपड़ा साफ करने के इरादे से उतरेगी।

IND vs ENG Women: इंग्लैंड के खिलाफ क्लीन स्वीप करने उतरेगी टीम इंडिया, क्रिकेट सुंदरी स्मृति मंधाना पर रहेंगी नजरें
X

India vs England Women Smriti Mandhana

मुंबई। श्रृंखला पहले ही अपने नाम करके आत्मविश्वास से भरी भारतीय महिला क्रिकेट टीम गुरुवार को यहां इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में जीत के साथ मेहमान टीम का सूपड़ा साफ करने के इरादे से उतरेगी।

मिताली राज की अगुआई वाली भारतीय टीम ने पहले एकदिवसीय मैच में विश्व चैंपियन इंग्लैंड को 66 रन से हराने के बाद दूसरे मैच में सात विकेट की जीत के साथ तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की विजयी बढ़त बना रखी है। इससे भी महत्वपूर्ण यह है कि भारत ने आईसीसी महिला चैंपियनशिप में चार अहम अंक हासिल किए हैं जिससे 2021 विश्व कप में सीधे क्वालीफाई करने की उसकी उम्मीदों को फायदा मिल सकता है।

Surgical Strike 2: साइना, साक्षी, बबीता ने सेना को किया सलाम, योगेश्वर ने कहा- अब उनकी जिंदगी नहीं बचेगी...

भारत के पास दो और अंक हासिल करने का मौका है और ऐसे में पूरी संभावना है कि भारत अंतिम एकादश में किसी तरह का प्रयोग नहीं करना चाहेगा। नए कोच डब्ल्यूवी रमन के मार्गदर्शन में भारत ने विजयी लय हासिल कर ली है।

भारत ने श्रृंखला में विजयी बढ़त बनाई

सलामी बल्लेबाज और आईसीसी की साल की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी स्मृति मंधाना बेहतरीन फॉर्म में हैं। दूसरे मैच में उनके 63 रन की बदौलत भारत ने श्रृंखला में विजयी बढ़त बनाई। एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाली अनुभवी मिताली ने पिछले दो मैचों में 44 और 47 रन की प्रभावी पारियां खेली।

Surgical Strike 2: एयर स्ट्राइक के बाद गौतम गंभीर ने पाकिस्तान से कहा- हम ही तुम्हारा भाग्य तय करेंगे...

स्मृति व कप्तान मिताली फॉर्म में चल रहे

स्मृति और कप्तान मिताली अपनी इस फॉर्म को अंतिम वनडे में भी बरकरार रखना चाहेंगी। अनुभवी पूनम राउत को हरलीन देओल पर तरजीह देते हुए एकदिवसीय टीम में वापसी का मौका दिया गया और उन्होंने 32 रन की उपयोगी पारी खेलकर अपने चयन को सही साबित किया।

झूलन और शिखा ने प्रभावी गेंदबाजी की

भारत के स्पिनरों और तेज गेंदबाजों दोनों ने प्रभावित किया है। अनुभवी झूलन गोस्वामी और शिखा पांडे क्रमश: पांच और छह विकेट चटकाकर विरोधी टीम को परेशान करने में सफल रही हैं। इसके अलावा इंग्लैंड को दीप्ति शर्मा, पूनम यादव और एकता बिष्ट की स्पिन तिकड़ी का सामना करने में भी दिक्कत हो रही है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story