Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IND vs ENG: इंग्लैंड की चुनौती के लिए तैयार आत्मविश्वास से भरा भारत, पहला T20 आज, बुमराह सीरीज से बाहर

खेल के छोटे प्रारूपों में पिछले कुछ समय में दबदबा बनाने वाली भारतीय टीम मंगलवार को पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के साथ इंग्लैंड दौरे की कड़ी चुनौती की शुरुआत करेगी।

IND vs ENG: इंग्लैंड की चुनौती के लिए तैयार आत्मविश्वास से भरा भारत, पहला T20 आज, बुमराह सीरीज से बाहर

मैनचेस्टर। खेल के छोटे प्रारूपों में पिछले कुछ समय में दबदबा बनाने वाली भारतीय टीम मंगलवार को यहां पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के साथ इंग्लैंड दौरे की कड़ी चुनौती की शुरुआत करेगी। इंग्लैंड की टीम ने पिछले कुछ समय में सीमित ओवरों में काफी प्रगति की है और विराट कोहली तथा उनकी टीम के लिए यह दौरा काफी महत्वपूर्ण रहेगा।

पिछले एक दशक में भारत की सीमित ओवरों की टीम के प्रदर्शन में निरंतरता देखने को मिली है जबकि इंग्लैंड ने जोस बटलर, जेसन रॉय और बेन स्टोक्स जैसे स्टार खिलाड़ियों की बदौलत अंतत: एकदिवसीय और टी-20 मैचों में लय हासिल की है।

इसे भी पढ़े: हरभजन से पहले इस एक्टर से रहा था गीता बसरा का अफेयर, जब गीता ने भज्जी को दी थी कहीं और शादी करने की सलाह

एकदिवसीय विश्व कप 2019 में अब 12 महीने से भी कम का समय बचा है और ऐसे में दोनों टीमों के लिए यह तैयारी का भी अच्छा मौका होगा। भारत ने इस श्रृंखला से पहले दो मैचों की टी20 श्रृंखला में आयरलैंड पर 72 और 143 रन की जीत दर्ज की लेकिन कोहली अच्छी तरह वाकिफ हैं कि इंग्लैंड की टीम की चुनौती काफी कड़ी होगी।

भारत को हालांकि इस तथ्य से आत्मविश्वास मिलेगा कि उसने अपने पिछले 20 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में से 15 में जीत दर्ज की है जिसमें श्रीलंका में निदाहस ट्राफी और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उसकी सरजमीं पर श्रृंखला जीतना भी शामिल है।

इंग्लैंड हुआ और अधिक मजबूत

इंग्लैंड की टीम ने भारत के खिलाफ श्रृंखला से ठीक पहले सीमित ओवरों में ऑस्ट्रेलिया को 6-0 से शिकस्त दी और इस दौरान बटलर, जेसन राय, जोनी बेयरस्टा ने बेहतरीन प्रदर्शन किया।

जून 2017 से इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ नौ टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में से पांच में जीत दर्ज की। आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ मार्च में हुई त्रिकोणीय श्रृंखला में हालांकि टीम ने चार में से तीन मैच गंवाए। मैच भारतीय समयानुसार रात 10 बजे शुरू होगा।

इसे भी पढ़े: VIDEO: बॉलीवुड सिंगर के पिता ने क्रिकेटर विनोद कांबली की पत्नी को कुछ ऐसे छेड़ा, जमकर हुई मारपीट, जानें पूरा मामला

टीम इस प्रकार है :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन , रोहित शर्मा , लोकेश राहुल , सुरेश रैना , मनीष पांडे , महेंद्र सिंह धोनी , दिनेश कार्तिक , युजवेंद्र चहल , कुलदीप यादव , कृणाल पंड्या , भुवनेश्वर कुमार , दीपक चाहर , हार्दिक पंड्या , सिद्धार्थ कौल और उमेश यादव।

इंग्लैंड : इयोन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली , जोनी बेयरस्टा , जैक बाल , जोस बटलर , सैम कुरेन , एलेक्स हेल्स , क्रिस जोर्डन , लियाम प्लंकेट , आदिल राशिद , जो रूट , जेसन राय , डेविड विली और डेविड मलान।

Share it
Top