Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs ENG: अगर ऐसा हुआ तो टेस्ट सीरीज में भारत वापसी कर सकता है, जानिए कैसे

भारतीय टीम वनडे श्रृंखला 1-2 से हार गई। अब पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला एक अगस्त से बर्मिंघम में खेली जाएगी।

IND vs ENG: अगर ऐसा हुआ तो टेस्ट सीरीज में भारत वापसी कर सकता है, जानिए कैसे

इंग्लैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान ने कहा है कि अगर अगले महीने होने वाली टेस्ट श्रृंखला में गेंद स्विंग नहीं लेती है तो भारतीय टीम मजबूती से वापसी करेगी। भारतीय टीम वनडे श्रृंखला 1-2 से हार गई।

अब पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला एक अगस्त से बर्मिंघम में खेली जाएगी। स्वान ने कहा कि टेस्ट श्रृंखला में भारतीय टीम वापसी कर सकती है। उन्होंने कहा- गेंद यदि स्विंग नहीं लेती है तो इंग्लैंड को बाद में रिवर्स स्विंग पर निर्भर रहना होगा।

इसे भी पढ़ें: विराट कोहली नहीं MS धोनी ही हैं टीम इंडिया के कप्तान, ये हम नहीं BCCI खुद कह रही है, जानें पूरा मामला

जिम्मी एंडरसन पुरानी गेंद से वह कमाल नहीं कर सकते क्योकि जब तक गेंद रिवर्स स्विंग लेने लगेगी, कोहली के 60-70 रन बन जायेंगे। उन्होंने कहा- गेंद के स्विंग लेने पर इंग्लैंड आसानी से श्रृंखला जीत जायेगा।

इंग्लैंड के पास टेस्ट श्रृंखला में अच्छा स्पिन आक्रमण नहीं है लिहाजा भारत का पलड़ा उसमें भी भारी रहेगा। स्वान ने कहा कि आर अश्विन या रविंद्र जडेजा की जगह कुलदीप यादव को पहले टेस्ट में उतारना चाहिये। यादव ने सीमित ओवरों के पांच मैचों में 14 विकेट लिये।

इसे भी पढ़ें: प्रेग्नेंसी के दौरान भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा का ये नया लुक हुआ तेजी से वायरल, देखें तस्वीरें

उन्होंने कहा- यदि मैं भारतीय होता तो चाहता कि वे टेस्ट खेलें। इंग्लैंड के बल्लेबाज उसकी गुगली भांप नहीं पा रहे हैं। भारत अगर उसका चतुराई से इस्तेमाल करे तो वह कहर बरपा सकता है । इसमें सावधानी बरतने की जरूरत है और उस पर अधिक दबाव नहीं डालना चाहिये।

Share it
Top