Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत को विराट कोहली ने बताया अब तक की सबसे बड़ी उपलब्धि, कोच शास्त्री ने ये कहा

ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट श्रृंखला जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली मीडिया से बात करते हुए काफी खुश नजर आए। उन्होंने इस ऐतिहासिक जीत को टीम प्रयास का नतीजा बताया।

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत को विराट कोहली ने बताया अब तक की सबसे बड़ी उपलब्धि, कोच शास्त्री ने ये कहा

ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट श्रृंखला जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली मीडिया से बात करते हुए काफी खुश नजर आए। उन्होंने इस ऐतिहासिक जीत को टीम प्रयास का नतीजा बताया। साथ ही कहा कि हम सब टीम को जीत दिलाने के लिए खेलते हैं।

विराट कोहली ने कहा कि सबसे पहले मैं कहना चाहता हूं, मुझे इस टीम से ज्यादा गर्व कभी नहीं हुआ। जीत की जिस संस्कृति को हम पिछले 12 महीनों में बना पाए हैं। वह तब शुरू हुआ जब मैं पहली बार कप्तान बना।

इस जीत पर कहने के लिए केवल एक शब्द है, मुझे गर्व है। इन खिलाड़ियों का नेतृत्व करना एक सम्मान की बात है। वे कप्तान को अच्छा बनाते हैं। निश्चित रूप से इस पल का आनंद लेने के लिए सभी योग्य हैं। अब तक यह मेरी सबसे अच्छी उपलब्धि है।

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने इस ऐतिहासिक जीत को विश्व कप 1983 से भी जीत बताया। उन्होंने कहा कि मैं आपको बताना चाहता हूं कि यह जीत मेरे लिए कितनी संतुष्टिदायक है। विश्व कप 1983, विश्व चैंपियनशिप 1985, यह जीत उससे भी बड़ी क्योंकि यह खेल के सच्चे प्रारूप में मिली, जो कि टेस्ट क्रिकेट है।

Share it
Top