Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्कर को भी पीछे छोड़ने के लिए तैयार हैं विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 6 दिसंबर से शुरू हो रही है। इस सीरीज के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली कई बड़े रिकॉर्ड बना सकते हैं।

सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्कर को भी पीछे छोड़ने के लिए तैयार हैं विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है, भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia 2018) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 6 दिसंबर से शुरू हो रही है। इस सीरीज के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली कई बड़े रिकॉर्ड बना सकते हैं।

विराट के नाम पहले ही टेस्ट मैच में एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो सकता है। विराट कोहली ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर किसी भारतीय द्वारा सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में सचिन और गावस्कर को पीछे छोड़ देंगे।

इसे भी पढ़ें: IND vs AUS Live Score: भारत का स्कोर 300 के पार, हनुमा विहारी अर्धशतक बनाकर आउट

सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर 20 टेस्ट मैचों में 53.20 के औसत से 1809 रन बनाए हैं। जिसमें 6 शतक भी शामिल है। यह किसी भी भारतीय द्वारा ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर बनाया गया सबसे ज्यादा शतक है।

वहीं विराट कोहली अब तक 11 टेस्ट मैचों में 5 शतक लगा चुके हैं। ऐसे में अगर विराट 2 शतक और लगाते हैं तो सचिन तेंदुलकर का यह रिकॉर्ड टूट जाएगा। वहीं दूसरी तरफ विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया में 5 शतकों के साथ सुनील गावस्कर के साथ बराबरी पर हैं।

Share it
Top