Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले कंगारू टीम को लगा बड़ा झटका, दिग्गज खिलाड़ी हुए बाहर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला छह दिसंबर से शुरू होगी। इससे पहले दोनों टीमों के बीच टी20 श्रृंखला खेली जाएगी।

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले कंगारू टीम को लगा बड़ा झटका, दिग्गज खिलाड़ी हुए बाहर
X

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा का घुटने की चोट के कारण भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला में खेलना संदिग्ध है। ख्वाजा पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के दौरान चोटिल हो गये थे।

तीसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले अभ्यास के दौरान उनके घुटने में चोट लग गयी थी और वह ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज के रूप में नहीं उतर पाये थे। उनकी अनुपस्थिति में शान मार्श ने पारी का आगाज किया।

इसे भी पढ़ें: HBD Special: वीरेन्द्र सहवाग: 2 गेंदों पर 21 रन ठोकने वाला दुनिया का इकलौता बल्लेबाज

स्कैन से पता चला है कि ख्वाजा की कार्टिलेज में चोट लगी हैं और उन्हें आठ सप्ताह तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ सकता है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला छह दिसंबर से शुरू होगी। इससे पहले दोनों टीमों के बीच टी20 श्रृंखला खेली जाएगी।

ख्वाजा ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में लगभग 125 ओवर तक बल्लेबाजी की जिससे ऑस्ट्रेलिया इसे ड्रा कराने में सफल रहा था। बायें हाथ के इस बल्लेबाज के दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में जल्दी आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम जूझती हुई नजर आयी और वह 145 रन पर सिमट गयी।

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद भी सरदर्द होने के कारण शुक्रवार को दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन मैदान पर नहीं उतरे। पाकिस्तान टीम प्रबंधन ने कहा कि सरफराज को ऐहतियात के तौर पर स्कैन कराने के लिए अस्पताल ले जाया गया।

उनकी अनुपस्थिति में असद शाफिक ने टीम की अगुवाई की जबकि मोहम्मद रिजवान ने विकेटकीपर की भूमिका निभायी। बृहस्पतिवार को पीटर सिडल की उठती गेंद सरफराज की बायीं कनपटी पर लगी थी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story