Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एरोन फिंच को आउट करते ही टीम इंडिया के नाम दर्ज हो गया विश्व रिकॉर्ड, ऐसा करने वाला पहला देश बना भारत

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia 2018) के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया दूसरा मुकाबला रद्द हो गया। इस मैच के दौरान एरोन फिंच को आउट करते ही भारत के नाम एक विश्व रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

एरोन फिंच को आउट करते ही टीम इंडिया के नाम दर्ज हो गया विश्व रिकॉर्ड, ऐसा करने वाला पहला देश बना भारत
X

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia 2018) के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला रद्द हो गया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत बेहद खराब रही।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच पहले ही ओवर में बिना खाता खोले आउट हो गए। फिंच को भुवनेश्वर कुमार ने आउट किया। एरोन फिंच को आउट करते ही भारत के नाम एक विश्व रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

इसे भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, जानकर आपको भी शर्म आयेगी

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच को आउट करने के साथ ही टीम इंडिया ने अपने विपक्षी कप्तान को सबसे ज्यादा बार जीरो (गोल्डेन डक) पर आउट करने का रिकॉर्ड बना दिया। बता दें कि टीम इंडिया टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक अपने विपक्षी कप्तान को 5 बार जीरो पर आउट कर चुकी है।

वहीं दूसरी ओर अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, श्रीलंका और साउथ अफ्रीका की टीम ने अपने विपक्षी कप्तान को 4-4 बार जीरो पर आउट किया है। एरोन फिंच को गोल्डन डक पर आउट करते ही भारतीय टीम ऐसा कारनामा करने वाली दुनिया की पहली टीम बन गई है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story