Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पहले टेस्ट के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, जानें कौन हुआ अंदर और कौन बाहर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 6 दिसंबर से एडिलेड के द ओवल ग्राउंड पर खेला जाना है। पहले टेस्ट के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीमों का ऐलान कर दिया है।

पहले टेस्ट के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, जानें कौन हुआ अंदर और कौन बाहर
X

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia 2018) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 6 दिसंबर से एडिलेड के द ओवल ग्राउंड पर खेला जाना है। बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर पहले टेस्ट के लिए 12 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है।

वहीं ऑस्ट्रेलिया ने भी पहले टेस्ट के लिए अपने प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। पहले टेस्ट में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को टीम से बाहर रखा गया है।

इसे भी पढ़ें: बर्थडे स्पेशल: अपने से 10 साल बड़ी और दो बच्चे की मां को फेसबुक पर ही दिल दे बैठे शिखर धवन, देखें Photos

रोहित शर्मा और हनुमा विहारी आखिरी-12 में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। ऐसे में प्लेइंग इलेवन में दोनों में से किसी एक को मौका मिल सकता है। ऑलराउंडर के तौर पर हनुमा विहारी की दावेदारी मजबूत दिख रही है।

वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया की ओर से मार्कस हैरिस एडिलेड में टेस्ट डेब्यू करेंगे, जबकि मिशेल मार्श को टीम में जगह नहीं मिली है। मार्श की जगह पीटर हैंड्सकॉम्ब को ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया है।

पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), केएल राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर. अश्विन, मो. शमी, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह

पहले टेस्ट के लिए टीम ऑस्ट्रेलिया

मार्कस हैरिस, एरॉन फिंच, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंडस्कॉम्ब, ट्रेविस हेड, टिम पेन (कप्तान), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, जोश हेजलवुड

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story