Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

VIDEO: ऋषभ पंत ने बनाया खास रिकॉर्ड, धोनी भी नहीं कर पाए थे यह कमाल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में खेले जा रहे पहले टेस्ट में शनिवार को भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। उन्होंने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के एक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

VIDEO: ऋषभ पंत ने बनाया खास रिकॉर्ड, धोनी भी नहीं कर पाए थे यह कमाल

India vs Australia (IND vs AUS) 1st Test, Day 3:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में खेले जा रहे पहले टेस्ट में शनिवार को भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। उन्होंने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhon) के एक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अबतक कुल छह कैच पकड़ चुके हैं। उन्होंने इस मामले में धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। बता दें कि पंत ने किसी टेस्ट मैच की पारी में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने का भारतीय रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

इसे भी पढ़ें: ISL 2018: घर में केरला ब्लास्टर्स की तीसरी हार, पुणे सिटी ने 1-0 से हराया

इससे पहले धोनी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 2009 में वेलिंग्टन टेस्ट मैच की पहली पारी में 6 कैच पकड़े थे। ऋषभ पंत ने मैच के तीसरे दिन मिशेल मार्श, ट्रेविस हेड और जोश हेजलवुड का कैच लपका जबकि दूसरे दिन उन्होंने उस्मान ख्वाजा, पीटर हैंड्सकॉम्ब और टिम पेन का कैच पकड़ा था।

बताते चलें कि एक पारी में विकेटकीपर के तौर पर सबसे ज्यादा कैच पकड़ने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के वसीम बारी, इंग्लैंड के बॉब टेलर, न्यूजीलैंड के इयान स्मिथ और वेस्ट इंडीज के रिडली जैकब्स के नाम है। इन सभी ने पारी में सात कैच पकड़े थे।

Share it
Top