Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IND vs AUS 2019: आते ही छा गए जसप्रीत बुमराह, ऐसा करते ही बन गए भारत के दूसरे गेंदबाज

IND vs AUS 2019: भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विशाखापत्तनम में पहले टी20 मैच के दौरान एक मील के पत्थर को हासिल किया जब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की पारी के 19वें ओवर में पीटर हैंड्सकॉम्ब को आउट किया।

IND vs AUS 2019: आते ही छा गए जसप्रीत बुमराह, ऐसा करते ही बन गए भारत के दूसरे गेंदबाज

IND vs AUS 2019 Jasprit Bumrah

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 50 विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय बन गए। दाएं हाथ के गेंदबाज ने विशाखापत्तनम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच के दौरान इस मील के पत्थर को हासिल किया जब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की पारी के 19वें ओवर में पीटर हैंड्सकॉम्ब को आउट किया।

ऐसा करने के बाद वह आर अश्विन के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाले केवल दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए। दाएं हाथ के स्पिनर अश्विन के 47 टी20 इंटरनेशनल में 52 विकेट हैं, जबकि बुमराह के अब 41 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 51 विकेट हैं।

IND vs AUS Ist T20: ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बॉल पर भारत को 3 विकेट से हराया

इस लिस्ट में तीसरे भारतीय युजवेंद्र चहल हैं जिन्होंने वर्तमान में 30 टी20 मैचों में 47 विकेट लिए हैं। मैच में बुमराह ने हैंड्सकॉम्ब को आउट करने के साथ ही तीन विकेट लिए, जिनमें से दो लगातार गेंदों में आए। बुमराह इस मैच में अपने चार ओवरों में 16 रन देकर तीन विकेट लिया।

बुमराह सबसे छोटे प्रारूप में 50 विकेट का आंकड़ा पार करने वाले दुनिया के 26वें गेंदबाज हैं। अब तक किसी ने प्रारूप में 100 विकेट के निशान को नहीं छुआ है। पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी ने वर्तमान में 98 विकेट अपने नाम किए हैं।

बता दें कि पहले टी20 मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 127 रनों का आसान सा लक्ष्य रखा था। यह कम स्कोर वाला मैच थ्रिलर में बदल गया, जिसमें अंतिम ओवर में जीत के लिए 14 रन चाहिए थे। उमेश यादव ने आखिरी ओवर में 14 रन खर्च किए और ऑस्ट्रेलिया ने यह मुकाबला 3 विकेट से जीत लिया।

Share it
Top