Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs AUS: एक विकेट लेते ही भुवनेश्वर कुमार ने हासिल की ये बड़ी उपलब्धि, साथ ही जुड़ा एक शर्मनाक रिकॉर्ड

भारत के प्रमुख तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार शनिवार को सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच के दौरान 100 एकदिवसीय विकेट लेने वाले भारत के 12वें तेज गेंदबाज बन गए। हालांकि इसके साथ ही उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी जुड़ गया।

IND vs AUS: एक विकेट लेते ही भुवनेश्वर कुमार ने हासिल की ये बड़ी उपलब्धि, साथ ही जुड़ा एक शर्मनाक रिकॉर्ड
X

IND vs AUS Bhuvneshwar Kumar 100 ODI Wickets:

भारत के प्रमुख तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार शनिवार को सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच के दौरान 100 एकदिवसीय विकेट लेने वाले भारत के 12वें तेज गेंदबाज बन गए। तेज गेंदबाज ने मैच के तीसरे ओवर में कप्तान आरोन फिंच को बोल्ड कर दर्शकों को सीरीज की पहली सफलता दिलाई।

28 वर्षीय गेंदबाज ने 96 मैचों में 37.88 के औसत से 100 एकदिवसीय विकेट लिए हैं। भले ही औसत प्रभावशाली नहीं लगे, लेकिन भुवनेश्वर भारत के लिए डेथ ओवरों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

निलंबित हार्दिक पांड्या और केएल राहुल स्वदेश लौटेंगे, पिछले 82 वर्षों में दूसरी बार हुआ ऐसा

4.98 की इकोनॉमी रेट के साथ तेज गेंदबाज एक छोर को मजबूत रखता है, जिससे उसके साथी खिलाड़ी दूसरे छोर पर विकेट ले सकते हैं। बता दें कि भुवनेश्वर कुमार ने अपना पहला वनडे विकेट पाकितानी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज का जबकि 100वां विकेट आरोन फिंच का लिया है।

भुवनेश्वर कुमार के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड

हालांकि इसी बीच भुवनेश्वर कुमार के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया। वह सबसे ज्यादा वनडे मैचों में 100 विकेट लेने वाले भारत के पांचवें गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने 308 मैचों में 100 विकेट लिए थे। जबकि महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने 268, युवराज सिंह ने 266, मौजूदा भारतीय कोच रवि शास्त्री ने 100 मैचों में 100 विकेट लिए थे। वेंकटेश प्रसाद और रविन्द्र जडेजा ने 85 वनडे मैचों में 100 विकेट पूरे किए हैं।

100 वनडे विकेट भारत के लिए सबसे अधिक वनडे में:

308 सौरव गांगुली

268 सचिन तेंदुलकर

266 युवराज सिंह

100 रवि शास्त्री

96 भुवनेश्वर कुमार

85 वेंकटेश प्रसाद/रविन्द्र जडेजा

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story