Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs AUS: मुरली विजय का शानदार शतक, भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच ड्रॉ

भारत और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया XI बीच खेला गया चार दिवसीय अभ्यास मैच शनिवार को ड्रॉ हो गया। भारत की पहली पारी में 358 रनों के जवाब में ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 544 रनों का विशाल स्कोर बनाया।

IND vs AUS: मुरली विजय का शानदार शतक, भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच ड्रॉ
X

भारत और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया XI बीच खेला गया चार दिवसीय अभ्यास मैच शनिवार को ड्रॉ हो गया। भारत की पहली पारी में 358 रनों के जवाब में ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 544 रनों का विशाल स्कोर बनाया। क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया XI ने 186 रनों की बढ़त ली।

इसके बाद भारतीय टीम ने दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 221 रन बनाए। ओपनर बल्लेबाज मुरली विजय ने फॉर्म में वापसी करते हुए 132 गेंदों में 16 चौके और 5 छक्के की मदद से 129 रन बनाए।

इससे पहले दूसरी पारी में लोकेश राहुल और मुरली विजय ने पहले विकेट के लिए 109 रन जोड़कर टीम इंडिया को शानदार शुरुआत दी। राहुल 98 गेंदों में 8 चौके और 1 छक्का लगाते हुए 62 रन जबकि हनुमा विहारी ने 32 गेंदों में 15 रन बनाकर नाबाद रहे।

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया XI की ओर से हैरी नील्‍सन ने मैच का एकमात्र शतक लगाया, वह भारतीय कप्‍तान विराट कोहली की गेंद पर आउट हुए। नील्‍सन के अलावा एरोन हार्डी ने 86 रन, डार्सी शॉर्ट ने 74 तथा मैक्‍स ब्रायंट ने 62 रनों की पारियां खेलीं। गेंदबाजी में भारत की ओर से मोहम्‍मद शमी और रविचंद्रन अश्विन ने दो-दो, उमेश यादव, ईशांत शर्मा और विराट कोहली ने एक-एक विकेट लिया।

भारत की पहली पारी

भारत की ओर से पृथ्वी शॉ ने 69 गेंदों में 66 रन बनाकर आउट हो गए। इस पारी के दौरान शॉ ने 11 चौके जड़े। पुजारा ने 89 गेंदों में 54 रन बनाए। इस पारी के दौरान उन्होंने छह चौके लगाए। इसके बाद विराट कोहली ने भी 87 गेंदों में 64 रन की पारी खेलते हुए 7 चौके और एक छक्का लगाया।

अजिंक्य रहाणे ने 123 गेंदों पर 56 रन की पारी खेली। वहीं युवा भारतीय ऑलराउंडर हनुमा विहारी ने 88 गेंदों में 53 रन बनाए। उन्होंने पांच चौके भी लगाए। रोहित शर्मा ने भी 40 रन बनाए।

बता दें कि पहले दिन का खेल बुधवार को भारी बारिश की वजह से नहीं हुआ था। भारी बारिश के कारण पहले दिन एक भी गेंद नहीं फेंका जा सका और दोनों टीमों के खिलाड़ी मैदान में भी नहीं उतर सके।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story