Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ऑस्ट्रेलिया-भारत पहला टेस्ट, चौथे दिन बने कुछ बड़े रिकॉर्ड्स, इस खिलाड़ी का रहा जलवा

टीम इंडिया (Team India) को ऑस्ट्रेलिया (Australia) में टेस्ट मैच जीतने के लिए अंतिम दिन छह और विकेट की जरूरत है जबकि मेजबानों को 323 रनों के लक्ष्य को हासिल करने के लिए 219 रनों की जरूरत है। खेल के चौथे दिन बने रिकॉर्ड्स पर एक नजर।

ऑस्ट्रेलिया-भारत पहला टेस्ट, चौथे दिन बने कुछ बड़े रिकॉर्ड्स, इस खिलाड़ी का रहा जलवा
X

India vs Australia (IND vs AUS) 1st Test, Day 4:

टीम इंडिया (Team India) को ऑस्ट्रेलिया (Australia) में टेस्ट मैच जीतने के लिए अंतिम दिन छह और विकेट की जरूरत है जबकि मेजबानों को 323 रनों के लक्ष्य को हासिल करने के लिए 219 रनों की जरूरत है।

चौथे दिन भारत की दूसरी पारी 307 रनों पर सिमट गई। 323 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया का दूसरी पारी में 104 रनों पर 4 विकेट गिर चुके हैं। खेल के चौथे दिन बने कुछ बड़े रिकॉर्ड्स पर एक नजर।

इसे भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया में कोहली का 'विराट' कारनामा, 50 साल में हुआ पहली बार

खेल के चौथे दिन बने कुछ रिकॉर्ड

1. चेतेश्वर पुजारा एक टेस्ट मैच की दोनों पारी में 200 और गेंदों का सामना करने वाले चौथे भारतीय बने। इससे पहले 1948 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडीलेड टेस्ट में विजय हजारे, 1967 में इंग्लैंड के खिलाफ लीड्स टेस्ट में एमएके पटौदी और न्यूजीलैंड के खिलाफ 2009 के नेपियर टेस्ट में राहुल द्रविड़ ने दोनों पारी में 200+ गेंदों का सामना किया।

2. चेतेश्वर पुजारा ऑस्ट्रेलिया में एक टेस्ट मैच की पारी में 200+ गेंदों का सामना करने वाले लगभग 24 वर्षों में पहले खिलाड़ी हैं। इससे पहले ऐसा करने वाला आखिरी व्यक्ति ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1994 के टेस्ट में पीटर किर्स्टन थे।

3. ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लियोन ने एडीलेड ओवल में भारत के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों में 25 विकेट लिए हैं। इससे पहले केवल मुथैया मुरलीधरन (एसएससी, कोलंबो में 29) और जेम्स एंडरसन (लॉर्ड्स में 28) ने एक ही मैदान पर भारत के खिलाफ अधिक टेस्ट विकेट लिए हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story