logo
Breaking

IND vs AUS: दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों का दिखा जलवा, ऑस्ट्रेलिया के 7 विकेट गिरे

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia 2018) के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला एडिलेड ओवल में खेला जा रहा है। टीम इंडिया की पहली पारी 250 रनों पर ही सिमट गई।

IND vs AUS: दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों का दिखा जलवा, ऑस्ट्रेलिया के 7 विकेट गिरे

India vs Australia (IND vs AUS) 1st Test, Day 2:

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia 2018) के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला एडिलेड ओवल में खेला जा रहा है। टीम इंडिया की पहली पारी 250 रनों पर ही सिमट गई। इसके बाद दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 7 विकेट के नुकसान पर 191 रन बना लिए हैं। मिशेल स्टार्क 8 और ट्रेविस हेड 61 रन बनाकर नाबाद हैं।

भारत की ओर से अश्विन ने 33 ओवर में 50 रन देकर तीन विकेट जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 34 और ईशांत शर्मा ने 31 रन देकर दो-दो विकेट लिए। इस मैच में भारत का पलड़ा भारी है क्योकि ऑस्ट्रेलिया अब भी पहली पारी के आधार पर टीम इंडिया से 59 रन पीछे है।

लाइव अपडेट

ईशांत शर्मा ने टिम पेन (5) को ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट करा कर ऑस्ट्रेलिया को छठा झटका दे दिया है, मैच में भारत की पकड़ अब काफी मजबूत हो गई है। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ईशांत शर्मा ने अपने 50 विकेट भी पूरे कर लिए।

जसप्रीत बुमराह ने पीटर हैंड्सकॉम्ब को ऋषभ पंत के हाथों विकेट के पीछे कैच कराकर ऑस्ट्रेलिया को पांचवां झटका दिया। अश्विन ने लय में दिख रहे उस्मान ख्वाजा (28) को विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच कराकर ऑस्ट्रेलिया को चौथा झटका दिया।

इससे पहले पारी के पहले ही ओवर में भारत को पहला विकेट मिला, ईशांत शर्मा ने एरॉन फिंच (0) बोल्ड कर पहली सफलता दिलाई। इसके बाद डेब्यू कर रहे मार्कस हैरिस (26) को अश्विन ने आउट किया। शॉन मार्श (2) को आर. अश्विन ने बोल्ड कर भारत को तीसरी सफलता दिलाई।

भारत की पहली पारी 250 रनों पर सिमटी

चेतेश्वर पुजारा की शानदार शतकीय पारी की बदौलत भारत की पारी 250 रनों पर सिमट गई। पुजारा ने अकेले डटकर ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों का सामने करते हुए अपने टेस्ट करियर का 16वां शतक लगाया। भारत की ओर से चेतेश्वर पुजारा ने 123 रन बनाए।

इसके अलावे पुजारा ने रोहित शर्मा (37), ऋषभ पंत (25) और रविचंद्रन अश्विन (25) के साथ मिलकर भारत को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। इसके अलावा केएल राहुल ने 2 रन, मुरली विजय (11), कप्तान विराट कोहली (3) और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने 13 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोश हेजलवुड ने तीन और मिशेल स्टॉर्क, पैट कमिंस और नाथन लियोन ने दो-दो विकेट लिए।

प्लेइंग इलेवन

भारत: विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर. अश्विन, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी.

ऑस्ट्रेलिया: टिम पेन (कप्तान, विकेटकीपर), मार्कस हैरिस, एरॉन फिंच, उस्मान ख्वाजा, ट्रेविस हेड, शॉन मार्श, पीटर हैंडस्कॉम्ब, नाथन लियोन, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड.

Share it
Top