Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IND vs AUS: दूसरे टेस्ट के पहले दिन बने कई बड़े रिकॉर्ड, भारतीय गेंदबाजों ने रचा इतिहास

भारत के खिलाफ पर्थ टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट के नुकसान पर 277 रन बनाए। दूसरे टेस्ट के पहले दिन भारतीय तेज गेंदबाजों ने इतिहास रच दिया है।

IND vs AUS: दूसरे टेस्ट के पहले दिन बने कई बड़े रिकॉर्ड, भारतीय गेंदबाजों ने रचा इतिहास

India vs Australia 2nd Test Day 1 Records

भारत के खिलाफ पर्थ में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट के नुकसान पर 277 रन बनाए। हालांकि वे अपने सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस (79) और हारून फिंच (50) द्वारा शानदार शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने में नाकाम रहे।

इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 114 रन जोड़े। शॉन मार्श (45) और ट्रैविस हेड (58) ने 5वें विकेट के लिए 84 रन जोड़कर ऑस्ट्रेलिया को संभाल लिया। पर्थ टेस्ट के पहले दिन कुछ बड़े रिकॉर्ड भी बने।

इसे भी पढ़ें: PHOTOS: इन 15 भारतीय क्रिकेटर्स की पत्नियों को देखकर नजर नहीं हटा पाएंगे

पर्थ टेस्ट के पहले दिन बने रिकॉर्ड्स पर एक नजर

1 साल 2018 में दूसरी बार भारत अपने प्लेइंग XI में नियमित स्पिनर के बिना मैदान पर उतरे। भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस साल जोहान्सबर्ग टेस्ट में हार्दिक पांड्या सहित पांच तेज गेंदबाजों के साथ उतरे थे। (पार्ट टाइम स्पिनरों को छोड़कर)

2 साल 2018 में भारतीय गेंदबाजों ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इस साल भारतीय तेज गेंदबाजों ने टेस्ट क्रिकेट में 150 विकेट पूरे कर लिए। किसी एशियाई टीम के तेज गेंदबाजों ने पहली बार कैलेंडर वर्ष में 150 टेस्ट विकेट लिए हैं। जिसमें मोहम्मद शमी (38), जसप्रीत बुमराह (35), ईशांत शर्मा (35), उमेश यादव (19), हार्दिक पांड्या (13) और भुवनेश्वर कुमार ने 10 विकेट लिए हैं।

3 भारत के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में टिम पेन ने टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के रूप में अपना पहला टॉस जीता। जब पेन कप्तान थे तो ऑस्ट्रेलियाई टीम चारों टेस्ट मैचों में टॉस हारी है।

Share it
Top