Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs AUS: एडिलेड में भारत की बड़ी जीत, 10 साल बाद ऑस्ट्रेलिया में जीता टेस्ट

एडिलेड ओवल में खेले गए पहले टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 31 रनों से हरा दिया है। इसके साथ ही टीम इंडिया ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

IND vs AUS: एडिलेड में भारत की बड़ी जीत, 10 साल बाद ऑस्ट्रेलिया में जीता टेस्ट
X

India vs Australia (IND vs AUS) 1st Test, Day 5:

एडिलेड ओवल में खेले गए पहले टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 31 रनों से हरा दिया है। इसके साथ ही टीम इंडिया ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। बता दें कि 10 साल बाद भारत ने ऑस्ट्रेलिया में कोई टेस्ट मैच जीता है।

इससे पहले आखिरी बार साल 2008 में भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ टेस्ट में जीत मिली थी। मैच के चौथे दिन भारत की दूसरी पारी 307 रनों पर सिमट गई। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 323 रनों का लक्ष्य मिला है।

इसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरी पारी में 291 रनों पर सिमट गई। भारत की ओर से दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह ने 3-3 और ईशांत शर्मा ने एक विकेट लिया है।

भारत ने दूसरी पारी में बनाए 307 रन

चेतेश्वर पुजारा (71) और अजिंक्य रहाणे (70) के शानदार पारियों की मदद से भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी दूसरी पारी में 307 रन बनाए। भारत ने सुबह तीन विकेट पर 151 रन से आगे खेलना शुरू किया तथा पहले सत्र में अच्छी तरह से अपनी पारी आगे बढ़ाई।

भारत ने 77वें ओवर में 200 रन पूरे किए और पुजारा ने 140 गेंदों पर अपना 20वां अर्धशतक पूरा किया। रहाणे ने हालांकि एक छोर संभाले रखा और 111 गेंदों पर अपना 16वां अर्धशतक पूरा किया।

पुजारा और रहाणे के अलावे ऋषभ पंत ने 16 गेंदों में 28 रन, केएल राहुल ने 44, मुरली विजय 18 और कप्तान विराट कोहली ने 34 रन बनाए। इससे पहले भारत के पहली पारी के 250 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 235 रनों पर आउट हो गई थी। जिसके आधार पर भारत को 15 रनों की बढ़त मिली।

प्लेइंग इलेवन

भारत: विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर. अश्विन, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी

ऑस्ट्रेलिया: टिम पेन (कप्तान, विकेटकीपर), मार्कस हैरिस, एरॉन फिंच, उस्मान ख्वाजा, ट्रेविस हेड, शॉन मार्श, पीटर हैंडस्कॉम्ब, नाथन लियोन, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story