Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs AUS: टीम इंडिया इस अनोखे विश्व रिकॉर्ड से बस एक कदम दूर

भारत ने दूसरा एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

IND vs AUS: टीम इंडिया इस अनोखे विश्व रिकॉर्ड से बस एक कदम दूर
X

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में दूसरा एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेला गया। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 253 रन का लक्ष्य रखा था।

253 के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम मात्र 202 रन बनाकर आउट हो गई। इस तरह टीम इंडिया ने इस मैच को 50 रन से जीतकर विश्व की नंबर एक टीम बन गई।भारत ने दूसरा एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज जीतकर एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर चुकी है। द्विपक्षीय सीरीज की बात करें तो भारत ने लगातार 8वीं वनडे सीरीज जीत चुका है। यह किसी भी टीम के खिलाफ दूसरा सबसे लंबा क्रम है।

इसे भी पढ़े: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को 50 रन से हराकर टीम इंडिया बनी विश्व की नंबर एक टीम

दक्षिण अफ्रीका ने जिंबाब्वे के खिलाफ लगातार इतनी ही सीरीज जीती थी। जबकि दो देशों के बीच लगातार सबसे ज्यादा वनडे सीरीज जीतने का विश्व रिकॉर्ड पाकिस्तान के नाम हैं। उसने दो बार लगातार 9 वनडे सीरीज जीती है।

अब भारत के लिए लगातार 9 वनडे सीरीज जीतने के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी करने का मौका है। भारत अभी तक ऑस्ट्रेलिया से दो मैच जीत चुका है। अगर भारत बाकी बचे तीन मैच में से एक भी जीत लेता है तो वह लगातार 9 वनडे सीरीज जीतने के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगा। बता दें कि भारत 2005-2017 तक लगातार 8 वनडे सीरीज जीत चुका है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story