Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs AUS 4th Test: 5 विकेट झटककर ऑस्ट्रेलिया की कमर तोड़ने वाले कुलदीप अपने प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं, जानें वजह

चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी को 300 के स्कोर पर समेट दिया। इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेल रहे चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव ने पांच विकेट झटककर ऑस्ट्रेलिया की कमर तोड़ दी। हालांकि इस शानदार प्रदर्शन के बाद भी कुलदीप अपनी गेंदबाजी से संतुष्ट नहीं है।

IND vs AUS 4th Test: 5 विकेट झटककर ऑस्ट्रेलिया की कमर तोड़ने वाले कुलदीप अपने प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं, जानें वजह
X

IND vs AUS 4th Test:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा और आखिरी टेस्ट मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है। भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी को 300 के स्कोर पर समेट दिया।

इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेल रहे चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव ने इसमें अहम भूमिका निभाई। उन्होंने पांच विकेट झटककर ऑस्ट्रेलिया की कमर तोड़ दी। हालांकि इस शानदार प्रदर्शन के बाद भी कुलदीप अपनी गेंदबाजी से संतुष्ट नहीं है।

पांच विकेट लेने के साथ ही कुलदीप यादव ऑस्ट्रेलिया में 64 साल बाद ऐसा कारनामा करने वाले बांए हाथ के दूसरे कलाई के स्पिनर भी बने। इससे पहले 1955 में सिडनी में ही इंग्लैंड के जॉनी वार्डले ने 5 विकेट लिए थे।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट की किसी पारी में पांच विकेट लेने वाले कुलदीप यादव पिछले 11 साल में दूसरे स्पिनर हैं। इससे पहले मेलबर्न में साल 2007 में अनिल कुंबले ने 5 विकेट झटके थे।

IND vs AUS 4th Test Live Score: ऑस्ट्रेलिया की पारी 300 रनों पर सिमटी, कुलदीप ने झटके 5 विकेट

कुलदीप यादव ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मैंने ऑस्ट्रेलिया में गेंदबाजी करने के लिए कुछ भी बदलाव नहीं किया। मैं इस सीरीज में अपना पहला टेस्ट खेल रहा हूं इसलिए थोड़ा घबराया हुआ था।

मैं इतना क्रिकेट खेल चुका हूं कि मुझे ठीक-ठाक जानकारी है, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में मुझे शायद सुधार करने के लिए थोड़े और समय की जरूरत है। आप जितना अधिक लाल गेंद से खेलोगे, उतना ही ज्यादा आप सुधार कर सकते हो। मैंने ऑस्ट्रेलिया में जरूर दिग्गज स्पिनर शेन वार्न से गेंदबाजी के कुछ टिप्स लिए थे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story