Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs AUS 3rd ODI 2019: आर्मी कैप पहनकर मैदान में उतरे भारतीय खिलाड़ी, मैच फीस भी शहीद जवानों को देंगे, देखिए VIDEO

IND vs AUS 3rd ODI 2019: भारतीय खिलाड़ी रविवार को रांची में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे से पहले और मैच दौरान विशेष सेना की टोपी पहनकर मैदान में उतर रहे हैं। एमएस धोनी ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को आर्मी कैप बांटी।

IND vs AUS 3rd ODI 2019: आर्मी कैप पहनकर मैदान में उतरे भारतीय खिलाड़ी, मैच फीस भी शहीद जवानों को देंगे, देखिए VIDEO
X

IND vs AUS 3rd ODI 2019

भारतीय खिलाड़ी रविवार को रांची में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच दौरान विशेष सेना की टोपी पहनकर मैदान में उतर रहे हैं। खबरों के मुताबिक बीसीसीआई ने जवानों के सम्मान के लिए यह पहल की है।

IND vs AUS 3rd ODI 2019 Live Score: भारत ने टॉस जीतकर चुना पहले गेंदबाजी, सेना को टीम इंडिया का सलाम

भारतीय खिलाड़ी एकजुटता के प्रदर्शन के रूप में सशस्त्र बलों को श्रद्धांजलि के रूप में आज विशेष रूप से डिजाइन किए गए आर्मी कैप पहनकर मैदान में उतरे। एमएस धोनी ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को आर्मी कैप बांटी। बता दें कि धोनी सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पर हैं। तीसरे वनडे की मैच फीस भी भारतीय खिलाड़ी पुलवामा में शहीद जवानों को देंगे।

बतातें चलें कि पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी शिविरों पर बमबारी के बाद भारतीय क्रिकेटरों ने भारतीय वायु सेना को सलामी दी। दरअसल भारत ने पुलवामा हमले का जवाब दिया जिसमें सीआरपीएफ के 40 से अधिक जवान शहीद हो गए थे।

पुलवामा आतंकवादी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के प्रति सम्मान व्यक्त करने के लिए भारतीय क्रिकेटरों ने शुक्रवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में सेना की विशेष कैप पहनी और अपनी मैच फीस राष्ट्रीय रक्षा कोष में दी। कप्तान विराट कोहली टॉस के समय यह कैप पहनकर आये थे जिस पर बीसीसीआई का लोगो था।उन्होंने सभी से राष्ट्रीय रक्षा कोष में योगदान देने का आग्रह किया ताकि वह रकम सीआरपीएफ के शहीद जवानों के परिवारों के काम आ सके।

कोहली ने कहा कि यह खास कैच है। यह सेना के प्रति सम्मानसूचक है। हम इस मैच की फीस राष्ट्रीय रक्षा कोष में दे रहे हें। मैं सभी देशवासियों से इसमें योगदान करने और हमारे सैनिकों के परिवारों के साथ रहने की अपील करता हूं। सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद् रैंक से नवाजे जा चुके पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने साथियों को यह कैप दी और बीसीसीआई ने इसका वीडियो ट्विटर पर भी डाला है।

वनडे मैच में खेलने वाले हर खिलाड़ी को आठ लाख रूपये और रिजर्व खिलाड़ियों को इससे आधी रकम मिलती है। पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के कम से कम 40 जवान शहीद हो गए थे। इससे पहले बीसीसीआई ने आईपीएल उद्घाटन समारोह का सारा बजट आतंकी हमले में मारे गए जवानों के परिवारों के लिये देने का फैसला किया था। इस साल आईपीएल का उद्घाटन समारोह नहीं होगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story