Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IND vs AUS 2nd ODI: ऑटो ड्राइवर के बेटे मोहम्मद सिराज ने वनडे में किया डेब्यू, इनके घर जमीन पर बैठकर खाना खाते हैं कप्तान विराट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड के एडिलेड ओवल में जारी दूसरे वनडे मैच मेंभारत ने अपनी टीम में एक बदलाव करते हुए खलील अहमद की जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया है। हैदराबाद में जन्मे मोहम्मद सिराज का यह वनडे क्रिकेट में पहला मैच है।

IND vs AUS 2nd ODI: ऑटो ड्राइवर के बेटे मोहम्मद सिराज ने वनडे में किया डेब्यू, इनके घर जमीन पर बैठकर खाना खाते हैं कप्तान विराट

IND vs AUS 2nd ODI:

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS 2nd ODI Live Score) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला एडिलेड के एडिलेड ओवल में खेला जा रहा है। भारत ने अपनी टीम में एक बदलाव करते हुए खलील अहमद की जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया है। हैदराबाद में जन्मे मोहम्मद सिराज का यह वनडे क्रिकेट में पहला मैच है। हालांकि इससे पहले वह भारत के लिए टी20 क्रिकेट खेल चुके हैं।

IND vs AUS 2nd ODI Live Score: ऑस्ट्रेलिया को लगा तीसरा झटका, दोनों ओपनर लौटे पवेलियन

गरीब घर से आते हैं मोहम्मद सिराज

हैदराबाद के रहने वाले मोहम्मद सिराज बेहद साधारण घर से आते हैं। टीम इंडिया में खेलने तक का सिराज का सफ़र इतना आसान नहीं रहा है। सिराज के पिता एक ऑटो ड्राइवर थे। लेकिन उन्होंने अपने बेटे को सपने को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। मोहम्मद सिराज मेहनत करते गए और उनका पिता हर कदम पर उनका साथ देते गए। घर में खाना खाने के लिए पैसे नहीं रहते थे फिर भी सिराज के पिता ने उनकी प्रतिभा को देखते हुए एक महंगी क्रिकेट किट लाकर दिया था। बता दें कि करियर के शुरू में सिराज बल्लेबाज बनना चाहते थे हालांकि इसके बाद उन्होंने अपनी प्रतिभा को पहचानते हुए गेंदबाज बनने का फैसला किया। सिराज ने कभी क्रिकेट की कोचिंग नहीं ली बल्कि वो गलियों में टेनिस बॉल से गेंदबाजी करना सीखा।

सिराज के घर जमीन पर बैठकर खाना खाते हैं विराट

बताते चले कि आईपीएल में भारतीय कप्तान विराट कोहली की टीम आरसीबी से ही मोहम्मद सिराज खेलते हैं। पिछले साल आईपीएल 2018 के दौरान विराट कोहली आरसीबी के खिलाड़ियों के साथ सिराज के घर भी आए थे। जहां इन लोगों ने स्पेशल हैदराबादी बिरयानी का लुत्फ उठाया था। सबसे बड़ी बात यह रही थी कि इस दौरान विराट कोहली और दूसरे सभी खिलाड़ी जमीन पर बैठकर खाना खाए थे।

मोहम्मद सिराज का करियर

मोहम्मद सिराज भारत की ओर से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैच खेल चुके हैं। जिसमें उन्होंने तीन विकेट लिए थे। पिछले कुछ सीजन से प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सिराज का प्रदर्शन जबरदस्त रहा है। जिसकी बदौलत ही उन्हें वनडे टीम में शामिल किया गया है। मोहम्मद सिराज ने अबतक 25 प्रथम श्रेणी मैच खेल चुके हैं, जिसमें 45 पारियों में उन्होंने 20.73 की औसत से 112 विकेट लिए हैं। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी 59 रन पर 8 विकेट था। वहीं 31 लिस्ट A मैचों में सिराज ने 22.9 के औसत से 56 विकेट लिए हैं। बता दें कि मोहम्मद सिराज ने 35 टी20 मैचों में 23.5 की औसत से 50 विकेट लिए हैं।

Share it
Top