Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs AUS 2019: विराट कोहली ने भारतीय खिलाड़ियों को दी चेतावानी, कहा- IPL का विश्व कप टीम चयन पर कोई असर नहीं पड़ेगा

IND vs AUS 2019: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शुक्रवार को कहा कि आईपीएल प्रदर्शन का विश्व कप के लिए टीम चयन पर कोई असर नहीं पड़ेगा और उन्होंने इस तरह की अटकलों को ‘अतिवादी विश्लेषण'' करार दिया। विश्व कप टीम के लिए 12 से 13 स्थान लगभग सुनिश्चित हो चुके हैं और इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप के अंतिम दो स्थान भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी वनडे श्रृंखला के पांच मैचों के बाद पक्के कर लेगा।

IND vs AUS 2019: विराट कोहली ने भारतीय खिलाड़ियों को दी चेतावानी, कहा- IPL का विश्व कप टीम चयन पर कोई असर नहीं पड़ेगा
X

IND vs AUS 2019 Virat Kohli

हैदराबाद। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शुक्रवार को कहा कि आईपीएल प्रदर्शन का विश्व कप के लिए टीम चयन पर कोई असर नहीं पड़ेगा और उन्होंने इस तरह की अटकलों को ‘अतिवादी विश्लेषण' करार दिया। विश्व कप टीम के लिए 12 से 13 स्थान लगभग सुनिश्चित हो चुके हैं और इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप के अंतिम दो स्थान भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी वनडे श्रृंखला के पांच मैचों के बाद पक्के कर लेगा।

IND vs AUS 2019 Ist ODI Live Streaming: जानें कब, कहां और कैसे देखें भारत-ऑस्ट्रेलिया पहला वनडे लाइव स्ट्रीमिंग

भारतीय कप्तान ने पहले वनडे की पूर्व संध्या पर कहा कि नहीं, मुझे नहीं लगता कि आईपीएल का विश्व कप चयन पर कोई प्रभाव पड़ेगा। मुझे लगता है कि यह अतिवादी विश्लेषण है। ऐसी बातें चल रही थी कि दूसरे विकेटकीपर के स्थान के लिए दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत के बीच आईपीएल संभावित शूटआउट हो सकता है लेकिन कोहली ने कहा कि विश्व कप के उम्मीदवार के लिए एक अच्छा आईपीएल ज्यादा अंतर पैदा नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि हमें एक मजबूत टीम की जरूरत है।

आईपीएल का प्रदर्शन मायने नहीं रखेगा

आईपीएल में जाने से पहले हमें स्पष्ट होना होगा कि हम विश्व कप के लिये कैसी टीम चाहते हैं। मुझे नहीं लगता कि आईपीएल किसी खिलाड़ी के लिए कैसा रहता है और इससे कुछ भी बदलाव होगा। बचे हुए स्थान की सुनिश्चितता के बारे में बात करते हुए कोहली ने कहा कि वह ऋषभ पंत को कुछ मैच देना चाहेंगे लेकिन ऐसा वह एक गेंदबाज कम उतारने की कीमत पर नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि हमें टीम संयोजन के बारे में सोचना होगा।

मुझे नहीं लगता कि एक गेंदबाज कम खिलाना अच्छा विचार होगा क्योंकि 40वें ओवर तक एक अतिरिक्त क्षेत्ररक्षक के साथ कुछ खिलाड़ियों के कुछ ओवर यहां और कुछ ओवर वहां करने से चीजें काफी मुश्किल हो जाएंगी। कोहली ने कहा कि हमें बल्लेबाजी संयोजन पर काम करना होगा ताकि हम जिन खिलाड़ियों को मैच का समय देना चाहते हैं,उन्हें आजमा सकें। लेकिन मुझे नहीं लगता कि गेंदबाजी संयोजन में बदलाव होगा।

Virat Kohli Tamannaah Bhatia Affair: विराट कोहली के साथ अफेयर की खबरों पर बॉलीवुड अभिनेत्री तमन्ना भाटिया का बड़ा खुलासा

लोकेश राहुल ने दावा मजबूत किया

कप्तान ने यह भी संकेत दिया कि लोकेश राहुल ने दो टी20 में फार्म में लौटकर विश्व कप टीम के लिये खुद का दावा मजबूत किया है। उन्होंने कहा कि यह अच्छा संकेत है। लोकेश राहुल जब अच्छा खेलता है तो वह किसी और स्तर पर होता है। हमने पिछले साल आईपीएल में और बतौर टीम पिछले सत्र में कुछ कुछ मैचों में उसे ऐसा करते हुए देखा है। फिर उन्होंने बताया कि राहुल को क्या चीज विशेष बनाती है।

कोहली ने कहा कि निरंतर अच्छा प्रदर्शन करने वाला खिलाड़ी ढूंढना बहुत मुश्किल है, जो अच्छे क्रिकेटिया शाट खेल सके और साथ ही 140 या 150 से ऊपर के स्ट्राइक रेट से आपको मैच जिता सके। उसके पास सारे शाट हैं और उसका गेम भी मजबूत है। उन्होंने कहा कि यह देखना दिलचस्प होगा कि अंतिम विश्व कप टीम में क्या होगा। निश्चित रूप से उसने अपना दावा मजबूत किया है। यह अच्छा है कि वह अच्छी फॉर्म में हैं और उम्मीद है कि वह इसे आगे भी कायम रखेगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story