Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IND vs AUS 2019: खराब फॉर्म के बाद भी केएल राहुल को क्यों टीम में शामिल किया गया?, चीफ सेलेक्टर MSK प्रसाद ने दिया जवाब

IND vs AUS 2019: केएल राहुल इन दिनों अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में बुरे दौर से गुजर रहे हैं। इसके अलावा उन्हें कॉफी विद करण टेलीविजन शो में विवादित बयान के बाद निलंबित किया गया था और फिर टीम में भी जगह नहीं बना सके। फिर भी उन्हें घर पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय और T20I श्रृंखला के लिए टीम में शामिल किया गया है जो 24 फरवरी से शुरू होने वाली है। इस बीच चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने राहुल के शामिल होने के कारणों का खुलासा किया है।

IND vs AUS 2019: खराब फॉर्म के बाद भी केएल राहुल को क्यों टीम में शामिल किया गया?, चीफ सेलेक्टर MSK प्रसाद ने दिया जवाब

IND vs AUS 2019 MSK Prasad KL Rahul

इंग्लैंड और वेल्स में होने वाले विश्व कप (ICC World Cup 2019) से पहले भारतीय टीम ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। टीम इंडिया अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की नंबर दो एकदिवसीय टीम है और विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम को वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। हालांकि टीम प्रबंधन के लिए खिलाड़ियों का सिलेक्शन सिरदर्द बना हुआ है, उनमें से एक शीर्ष क्रम के बल्लेबाज केएल राहुल भी है।

राहुल इन दिनों अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में बुरे दौर से गुजर रहे हैं। इसके अलावा उन्हें कॉफी विद करण टेलीविजन शो में विवादित बयान के बाद निलंबित किया गया था और फिर टीम में भी जगह नहीं बना सके। फिर भी उन्हें घर पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय और T20I श्रृंखला के लिए टीम में शामिल किया गया है जो 24 फरवरी से शुरू होने वाली है। इस बीच चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने राहुल के शामिल होने के कारणों का खुलासा किया है।

पुलवामा आतंकी हमला: भारत को वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से खेलना चाहिए या नहीं?, ये रहा हरभजन सिंह का जवाब

चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कहा कि ऐसे प्रमुख टूर्नामेंट (विश्व कप) में हम तीसरे सलामी बल्लेबाज के बिना जाने का जोखिम नहीं उठा सकते। इसलिए हमने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20I और वनडे के लिए केएल राहुल को टीम में शामिल किया है। हमें देखना होगा कि वह कैसा प्रदर्शन करते हैं क्योंकि उनका फॉर्म भी काफी महत्वपूर्ण है।

बता दें कि 26 वर्षीय केएल राहुल को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शानदार प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम में जगह मिली थी। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ एक T20I शतक भी बनाया है, लेकिन उसके बाद उनका बल्ला खामोश ही रहा। राहुल इंग्लैंड लायंस के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में विफल रहे और फिर विंडीज के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में भी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सके थे।

Share it
Top