Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs AUS 2019: बैन के बाद केएल राहुल का बड़ा बयान, कहा- विवाद के बाद अब..

IND vs AUS 2019: भारतीय बल्लेबाज लोकेश राहुल और ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या दोनों को एक चैट शो के दौरान महिलाओं के खिलाफ टिप्पणी के बाद अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया था। बाद में जांच लंबित होने के बाद उनके प्रतिबंध को हटा दिया गया।

IND vs AUS 2019: बैन के बाद केएल राहुल का बड़ा बयान, कहा- विवाद के बाद अब..
X

Lokesh Rahul

भारतीय बल्लेबाज लोकेश राहुल ने कहा कि चैट शो पर हुए विवाद से उत्पन्न हुए मुश्किल हालात के बाद वह काफी विनम्र हो गये हैं और अब भारतीय टीम में अपने स्थान को पहले से कहीं ज्यादा महत्व देते हैं। राहुल और हार्दिक पंड्या दोनों को एक चैट शो के दौरान महिलाओं के खिलाफ टिप्पणी के बाद अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया था। बाद में जांच लंबित होने के बाद उनके प्रतिबंध को हटा दिया गया।

Surgical Strike 2: रिद्धिमान साहा ने अपना शतक IAF विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को समर्पित किया

मैदान के बाहर उठा यह विवाद राहुल के ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद हुआ लेकिन इंडिया ए में अपने प्रदर्शन के बाद वह फिर से राष्ट्रीय टीम में आ चुके हैं। राहुल ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के बाद कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि यह मुश्किल समय था।

मेरा मतलब है कि बतौर खिलाड़ी, बतौर व्यक्ति हर किसी को मुश्किल समय से गुजरना होता है और यह इस दौर से गुजरने का मेरा समय था और जैसा कि मैंने कहा कि इससे मुझे अपने खेल और खुद पर ध्यान देने का समय मिला।

मैं ऐसा व्यक्ति हूं जो चीजों को उनके हिसाब से लेता है जैसे वे घटती हैं। भारत ने यह दो मैचों की टी20 श्रृंखला 0-2 से गंवा दी लेकिन राहुल ने दोनों मैचों में 47 और 50 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया से वापस भेजे जाने के बाद राहुल को इंग्लैंड लांयस के खिलाफ भारत ए घरेलू श्रृंखला में वापसी का मौका दिया गया और उन्होंने इसका फायदा उठाया।

IPL 2019: एमएस धोनी ने ऋषभ पंत को दिया करारा जवाब, वायरल हुआ VIDEO

विवाद के बाद कितना बदले राहुल

यह पूछने पर कि इस पूरे विवाद ने बतौर व्यक्ति उन्हें बदला है तो 26 साल के इस खिलाड़ी ने कहा कि इससे मैं थोड़ा विनम्र हो गया हूं। मैं इस मौके का सम्मान करता हूं कि मुझे देश के लिए खेलने का मौका दिया गया है। हर किसी बच्चे का सपना अपने देश के लिए खेलने का होता है और मैं भी कुछ अलग नहीं हूं। कर्नाटक के इस खिलाड़ी ने कहा कि मैं जहां हूं, उसे महत्व देता हूं और मौकों का फायदा उठा रहा हूं और क्रिकेट पर काम कर रहा हूं।

राहुल ने कहा कि भारत ए में कोच राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में खेलने से उन्हें काफी मदद मिली। उन्होंने कहा कि भाग्यशाली हूं कि मुझे भारत ए के लिए कुछ मैच खेलने का मौका मिला जहां दबाव थोड़ा कम था और जहां मैं अपने कौशल और अपनी तकनीक पर ध्यान लगा सका।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story