Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IND vs AUS 2019: भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, जानें कब से शुरू होगी ये चर्चित सीरीज

IND vs AUS 2019: ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को भारत के आगामी सीमित ओवरों के दौरे के लिए अपने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। मेहमान भारत के खिलाफ इस महीने के अंत में शुरू होने वाली श्रृंखला में दो टी20 इंटरनेशनल और पांच वनडे मैच खेलेंगे।

IND vs AUS 2019: भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, जानें कब से शुरू होगी ये चर्चित सीरीज

IND vs AUS 2019 Australia Announce T20I and ODI Squad For India

ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को भारत के आगामी सीमित ओवरों के दौरे के लिए अपने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। मेहमान भारत के खिलाफ इस महीने के अंत में शुरू होने वाली श्रृंखला में दो टी20 इंटरनेशनल और पांच वनडे मैच खेलेंगे।

तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और ऑलराउंडर मिशेल मार्श टीम से बाहर होने वाले सबसे बड़े खिलाड़ी हैं। स्टार्क को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के अंतिम दिन लगातार चोट के कारण श्रृंखला से बाहर होना पड़ा। जबकि मार्श को अपने खराब फॉर्म की सजा भुगतनी पड़ी।

IND vs NZ 2nd T20 2019 Live Streaming: भारत में कब, कहां और कैसे देखें भारत बनाम न्यूजीलैंड दूसरा टी20 लाइव स्ट्रीमिंग

कुल मिलाकर ऑस्ट्रेलिया ने पिछले महीने घर पर भारत के खिलाफ खेलने वाली टीम के तीन खिलाड़ियों को बाहर कर दिया है जिसमें उसे वनडे में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था। मार्श के अलावा अन्य खिलाड़ियों में अनुभवी पीटर सिडल और तेज गेंदबाज बिली स्टानलेक को टीम से बाहर किया गया है।

सिडल जो उस श्रृंखला के तीन मैचों में सिर्फ दो विकेट लेने में कामयाबी हासिल की, जबकि प्रति ओवर लगभग सात रन दिए। दूसरी ओर स्टैनलेक ने सिर्फ एक ही मैच खेला था और 49 रन देकर उन्होंने कोई विकेट नहीं लिया था।

इन खिलाड़ियों की हुई वापसी

ऑस्ट्रेलिया ने बल्लेबाजों में एश्टन टर्नर को शामिल करने के अलावा मौजूदा बीबीएल में अग्रणी विकेट लेने वाले केन रिचर्डसन और नाथन कूल्टर नाइल को वापस बुलाया है। डी आर्सी शॉर्ट जो चल रहे BBL में अग्रणी रन-स्कोरर है, टीम में हैं, लेकिन शॉन मार्श के लिए एक कवर के रूप में उन्हें टीम में रखा गया है। शॉन मार्श जो चोट के साथ-साथ अपने दूसरे बच्चे के जन्म की प्रतीक्षा कर रहा है। मार्श के तीसरे वनडे के लिए टीम में शामिल होने की उम्मीद है।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया शेड्यूल 2019

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बहुप्रतीक्षित श्रृंखला क्रमशः 24 और 27 फरवरी को विशाखापत्तनम और बेंगलुरु में दो टी20 इंटरनेशनल के साथ शुरू होगी। पहला एकदिवसीय मैच 2 मार्च को हैदराबाद में, दूसरा 5 मार्च को नागपुर में खेला जाएगा, जबकि रांची में तीसरा वनडे 8 मार्च को आयोजित किया जाएगा। अंतिम दो खेल क्रमशः 10 और 13 मार्च को मोहाली और दिल्ली में खेले जाएंगे।

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया T20I/ODI टीम

एरोन फिंच (कप्तान ), पैट कमिंस, एलेक्स केरी, जेसन बेहरेनडॉर्फ, नाथन कूल्टर-नाइल, पीटर हैंड्सकॉम्ब, उस्मान ख्वाजा, नाथन लियोन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झे रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन टर्नर, एडम जम्पा, डी आर्सी शॉर्ट (मार्श के लिए कवर)

Share it
Top