Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IND vs AUS: आखिरी सेशन में ऑस्ट्रेलिया ने पलटी बाजी, भारत से सिर्फ 2 रन पीछे

भारत और ऑस्ट्रेलिया एकादश के बीच सिडनी में चार दिवसीय अभ्यास मैच में भारतीय टीम ने पहली पारी में 358 रन बनाए। जवाब में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया XI ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट के नुकसान पर 356 रन बना लिए हैं।

IND vs AUS: आखिरी सेशन में ऑस्ट्रेलिया ने पलटी बाजी, भारत से सिर्फ 2 रन पीछे

भारत और ऑस्ट्रेलिया एकादश के बीच सिडनी में चार दिवसीय अभ्यास मैच में भारतीय टीम ने पहली पारी में 358 रन बनाए। जवाब में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया XI ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट के नुकसान पर 356 रन बना लिए हैं। हैरी नील्सन 56 और आरोन हार्डी 69 रन बनाकर नाबाद है।

विकेटकीपर हैरी नील्सन और आरोन हार्डी ने तीसरे दिन 219 गेंदों में 122 रनों की साझेदारी कर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन को एक मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। दोनों ही बल्लेबाजों के बीच 219 गेंदों में 122 अहम रनों की साझेदारी हुई। इस पारी में भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए, जबकि अश्विन और उमेश यादव ने एक-एक विकेट लिए।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से डॉर्सी शॉर्ट और मैक्स ब्रायनट ने पहले विकेट के लिए 114 रन जोड़कर टीम को शानदार शुरुआत दी। आर अश्विन ने ब्रायनट को 62 के स्कोर पर बोल्ड कर भारत को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद डॉर्सी शॉर्ट भी 74 रन बनाकर आउट हो गए।

इसे भी पढ़ें: भारत को ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले बड़ा झटका, पृथ्वी शॉ फील्डिंग के दौरान बुरी तरह चोटिल

भारत की ओर से पृथ्वी शॉ ने 69 गेंदों में 66 रन बनाकर आउट हो गए। इस पारी के दौरान शॉ ने 11 चौके जड़े। पुजारा ने 89 गेंदों में 54 रन बनाए। इस पारी के दौरान उन्होंने छह चौके लगाए। इसके बाद विराट कोहली ने भी 87 गेंदों में 64 रन की पारी खेलते हुए 7 चौके और एक छक्का लगाया।

अजिंक्य रहाणे ने 123 गेंदों पर 56 रन की पारी खेली। वहीं युवा भारतीय ऑलराउंडर हनुमा विहारी ने 88 गेंदों में 53 रन बनाए। उन्होंने पांच चौके भी लगाए। रोहित शर्मा ने भी 40 रन बनाए।

बता दें कि पहले दिन का खेल बुधवार को भारी बारिश की वजह से नहीं हुआ था। भारी बारिश के कारण पहले दिन एक भी गेंद नहीं फेंका जा सका और दोनों टीमों के खिलाड़ी मैदान में भी नहीं उतर सके।

Share it
Top