Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

#INDvAFG: ये गेंदबाज छीन सकते हैं भारत से मैच, डेब्यू टेस्ट में इतिहास रच सकती है अफगानिस्तान

भारत और अफगानिस्तान के बीच एकमात्र टेस्ट बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। अफगानिस्तान इस मैच से टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू कर रही है। अफगानिस्तान अपने पहले टेस्ट मैच में स्पिनरों के बूते भारतीय टीम को हराने की रणनीति के साथ मैदान पर उतरी है।

#INDvAFG: ये गेंदबाज छीन सकते हैं भारत से मैच, डेब्यू टेस्ट में इतिहास रच सकती है अफगानिस्तान

भारत और अफगानिस्तान के बीच एकमात्र टेस्ट बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। अफगानिस्तान इस मैच से टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू कर रही है। विराट कोहली की गैरमौजूदगी में इस मैच में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

अफगानिस्तान इसके साथ ही टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाली 12वां देश बन गया और इस ऐतिहासिक मैच में राशिद खान , मुजीब उर रहमान और मोहम्मद शहजाद जैसे खिलाड़ी अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

अफगानिस्तान अपने पहले टेस्ट मैच में स्पिनरों के बूते भारतीय टीम को हराने की रणनीति के साथ मैदान पर उतरी है। उसने अपनी टीम में चार स्पिनर राशिद खान, मुजीब उर रहमान, जहीर खान और हमजा कोटक को जगह दी है। जबकि पांचवें स्पिनर के रूप में मोहम्मद नबी भी मौजूद है।

बता दें कि राशिद खान अभी टी-20 रैंकिंग में नंबर-1 एक गेंदबाज हैं। वहीं 17 साल के युवा स्पिनर मुजीब ने भी आईपीएल में अपने शानदार प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है। मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में रहाणे ने कहा था- हम अफगानिस्तान को हल्के में नहीं ले रहे हैं। उनकी टीम अच्छी है। गेंदबाज काफी अच्छे हैं।

एक टेस्ट टीम होने के नाते हम किसी भी टीम को हल्के में नहीं ले सकते। क्रिकेट अनिश्चिताओं से भरा खेल है। हम वहां जाकर अपना खेल खेलना चाहते हैं। हम एक विपक्षी टीम होने के नाते उनका सम्मान करते हैं, हमारे लिए यह जरूरी है कि हम मैच में अपना सौ फीसदी दें। वहीं हाल ही में अफगानिस्तान के कप्तान असगर स्टानिकजई ने कहा था कि उनके स्पिनर भारतीय टीम के स्पिनरों से बेहतर हैं।

Share it
Top