Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ICC World Cup 2019: टीम इंडिया की वर्ल्ड कप जर्सी लॉन्च, जानिए जर्सी की खास बात और धोनी ने क्या कहा

ICC World Cup 2019: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हैदराबाद में पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच की पूर्व संध्या पर टीम इंडिया की नई जर्सी को लॉन्च किया गया। इस मौके पर भारतीय कप्तान विराट कोहली, पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी, अजिंक्य रहाणे, महिला क्रिकेटर जेमिमाह रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर और युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ भी मौजूद थे।

ICC World Cup 2019: टीम इंडिया की वर्ल्ड कप जर्सी लॉन्च, जानिए जर्सी की खास बात और धोनी ने क्या कहा

Team India World Cup Jersey

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हैदराबाद में पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच की पूर्व संध्या पर टीम इंडिया की नई जर्सी को लॉन्च किया गया। इस मौके पर भारतीय कप्तान विराट कोहली, पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी, अजिंक्य रहाणे, महिला क्रिकेटर जेमिमाह रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर और युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ भी मौजूद थे। टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच वनडे मैचों के दौरान पहली बार इस जर्सी को पहनकर मैदान पर उतरेगी।

IND vs AUS 2019: सीमा पर युद्ध के हालात, पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक ने विराट कोहली को ट्वीट कर ये कहा

इस नई जर्सी की खास बता यह है कि इसके अंदर तीन स्टार्स बने हैं। इन तीन स्टार्स का मतलब है तीन विश्व कप जीत यानी भारत ने दो वनडे विश्व कप 1983 और 2011 में जीता है जबकि एक टी20 विश्व कप में 2007 में जीता था। इन स्टार्स के साथ खिताब जीतने की तारीख, स्थान, स्कोर सभी जानकारी दी गई है।

जर्सी के बारे में धोनी ने कहा

इस मौके पर धोनी से जब पूछा गया कि भारतीय जर्सी उन्हें क्या याद दिलाती है, तो धोनी ने कहा कि यह हमेशा मुझे उस विरासत की याद दिलाता है जो हमें मिली है। सिर्फ यही नहीं। प्रत्येक द्विपक्षीय सीरीज में खेलना, सभी प्रारूपों में नंबर एक पर पहुंचना ये सभी प्रेरणादायी तत्व इससे जुड़े हैं।

साल 1983 में कपिल देव की कप्तानी में जीते गए वर्ल्ड कप के बारे में धोनी ने कहा कि पुरानी यादों को ताजा करना अच्छा लगता है। विश्व कप 1983 के दौरान हम काफी युवा थे। बाद में हमने वीडियो देखे कि किस तरह से हर कोई जश्न मना रहा था। हमने 2007 विश्व टी-20 का खिताब जीता। यह अच्छा है कि हमने उस विरासत को आगे बढ़ाया और उसे भावी पीढ़ी को सौंपा।

Share it
Top