Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ICC World Cup 2019 :बड़ा ही रोमांचक था विश्व कप का वो मैच, जब भारत ने अफ्रीका को चारों खाने कर दिया था चित

आज भारत आईसीसी विश्वकप 2019 में अपने अभियान की शुरुआत दक्षिण अफ्रीका से खेलकर करेगा। कोशिश होगी कि पिछले विश्वकप की तरह इस बार भी अफ्रीकी टीम को चारों खाने चित्त किया जाए। और विश्वकप में शानदार शुरुआत की जाए।

ICC World Cup 2019 :बड़ा ही रोमांचक था विश्व कप का वो मैच, जब भारत ने अफ्रीका को चारों खाने कर दिया था चित

आज भारत आईसीसी विश्वकप 2019 (ICC World Cup 2019) में अपने अभियान की शुरुआत दक्षिण अफ्रीका से खेलकर करेगा। कोशिश होगी कि पिछले विश्वकप की तरह इस बार भी अफ्रीकी टीम को चारों खाने चित किया जाए। और विश्वकप में शानदार शुरुआत की जाए।

22 फरवरी 2015 को ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर भारत और दक्षिण अफ्रीका की भिडंत हुई थी। क्रिकेट प्रेमियों को लगा था कि मुकाबला रोमांचक होगा पर ऐसा बिल्कुल भी नहीं हुआ। भारत की मजबूत टीम ने एकतरफा जीत दर्ज की।

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत के गब्बर यानी ओपनर शिखर धवन ने अफ्रीकी गेंदबाजों को निशाना लेते हुए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। अजिंक्य रहाणे ने भी धवन का बेहतरीन साथ निभाया और 60 गेंदो पर 79 रन की बेहतरीन पारी खेली। कोहली ने 46 रन बनाया। धवन वायने पार्नेल की गेंद पर आउट होने से पहले टीम के लिए 137 रन बना चुके थे।

टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 307 रन बनाए और दक्षिण अफ्रीका को 308 रन का टारगेट दिया। बड़े स्कोर के आगे टीम दबाव में नजर आई और नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। तीसरे नंबर पर उतरे विकेटकीपर बल्लेबाज फॉफ डू प्लेसिस ही कुछ संघर्ष कर सके। उन्होंने टीम के लिए 55 रन बनाया।

बाकी के बल्लेबाज तू चल मैं आया के तर्ज पर आते गए और भारतीय गेंदबाजों के बुने जाल में फंसकर जाते रहे। पूरी टीम 177 रन पर सिमट गई और 130 रन से हार गई। भारत की तरफ से अश्विन ने तीन विकेट झटके थे। वहीं शमी और मोहित शर्मा ने 2-2 विकेट निकाले थे।

भारत इस विश्वकप में फिर से पिछला रिकॉर्ड दोहराना चाहेगा। भारतीय टीम की कमान इसबार विराट के हाथों में है। दमदार बल्लेबाजों और खतरनाक गेंदबाजों के दमपर टीम इसबार फिर अपने दोनों शुरुआती मैच हार चुकी अफ्रीका को हार चखाने के लिए तैयार हैं।

Next Story
Top