Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ICC World Cup 2019: विश्व कप 2019 में भारत पाकिस्तान से मैच खेलेगा या नहीं, ICC की बैठक में हुआ ये फैसला!

ICC World Cup 2019: पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 से अधिक जवान शहीद हो गये थे जिसके बाद मांग उठ रही है कि भारत को पाकिस्तान के खिलाफ 16 जून को मैनचेस्टर में होने वाले मैच का बहिष्कार करना चाहिए। इस मांग के जवाब में भारतीय क्रिकेट को संचालित कर रही प्रशासकों की समिति (सीओए) ने आईसीसी को पत्र लिखकर उन देशों का बहिष्कार करने का आग्रह किया था जो आतंकवाद के पोषक है लेकिन इसमें पाकिस्तान का नाम नहीं लिया गया था।

ICC World Cup 2019: विश्व कप 2019 में भारत पाकिस्तान से मैच खेलेगा या नहीं, ICC की बैठक में हुआ ये फैसला!
X

ICC World Cup 2019 IND vs PAK

दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) बुधवार को यहां होने वाली मुख्य कार्यकारी समिति (सीईसी) बैठक के दौरान आगामी विश्व कप में सुरक्षा को लेकर भारत के संदेहों को दूर करने की कोशिश करेगी लेकिन पाकिस्तान के संभावित बहिष्कार पर चर्चा होने की भी संभावना नहीं है। पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 से अधिक जवान शहीद हो गये थे जिसके बाद मांग उठ रही है कि भारत को पाकिस्तान के खिलाफ 16 जून को मैनचेस्टर में होने वाले मैच का बहिष्कार करना चाहिए।

IND vs AUS 2019: आते ही छा गए जसप्रीत बुमराह, ऐसा करते ही बन गए भारत के दूसरे गेंदबाज

इस मांग के जवाब में भारतीय क्रिकेट को संचालित कर रही प्रशासकों की समिति (सीओए) ने आईसीसी को पत्र लिखकर उन देशों का बहिष्कार करने का आग्रह किया था जो आतंकवाद के पोषक है लेकिन इसमें पाकिस्तान का नाम नहीं लिया गया था। आईसीसी की तिमाही बैठक बुधवार को दुबई में मुख्य कार्यकारियों (सीईसी) की बैठक के साथ शुरू होगी जहां बीसीसीआई सीईओ राहुल जौहरी के पत्र पर चर्चा होगी। बीसीसीआई ने इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप के दौरान अपने खिलाड़ियों और अधिकारियों की सुरक्षा पर चिंता जतायी है।

सुरक्षा व्यवस्था के बारे में विस्तार से जानकारी देगी

आईसीसी के कार्य से अवगत बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा कि आईसीसी विश्व कप के लिए किये की गयी सुरक्षा व्यवस्था के बारे में विस्तार से जानकारी देगी। यह सभी भागीदार देशों के लिये एक समान होगी तथा इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड हमेशा उच्चस्तर की व्यवस्था करता है। उन्होंने कहा कि लेकिन आशंकाएं जतायी गयी है, इसलिए उन्हें दूर किया जाएगा।

IND vs AUS 2019: यही थी वो आखिरी बॉल जिसकी वजह से जीता हुआ मैच हार गया भारत, देखें VIDEO

लेकिन पता चला है कि आईसीसी के पाकिस्तान का बहिष्कार करने पर चर्चा करने की संभावना नहीं है क्योंकि यह विकल्प नहीं है। आईसीसी की कई बैठकों का हिस्सा रहे इस अधिकारी ने कहा कि आईसीसी किसी देश को अन्य सदस्य देश से संबंध तोड़ने के लिये कहने की स्थिति में नहीं है। ऐसा करना सही नहीं होगा। यह कूटनीतिक मामला है जिससे सरकारी स्तर पर निबटा जाना चाहिए।

पाकिस्तान का बहिष्कार करने पर पूर्व क्रिकेटर एकमत नहीं

पाकिस्तान का बहिष्कार करने को लेकर पूर्व क्रिकेटर एकमत नहीं हैं। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली और सीनियर आफ स्पिनर हरभजन सिंह चाहते हैं कि 16 जून का मैच रद्द कर देना चाहिए लेकिन उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि अगर दोनों देशों का सामना सेमीफाइनल या फाइनल में होता है तो फिर क्या होगा। दूसरी तरफ सुनील गावस्कर और सचिन तेंदुलकर चाहते हैं कि भारत इस मैच में पाकिस्तान को हराये क्योंकि वाकओवर का मतलब अपने चिर प्रतिद्वंद्वी को दो अंक देना होगा। कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ने कहा कि सरकार जो भी फैसला करेगी टीम उसका पालन करेगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story