Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आईसीसी वुमेंस चैम्पियनशिप: अब महिला टीम ने भी दक्षिण अफ्रीका को रौंदा

टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 50 ओवर में सात विकेट पर 213 रन बनाए।

आईसीसी वुमेंस चैम्पियनशिप: अब महिला टीम ने भी दक्षिण अफ्रीका को रौंदा
X

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के नक्शेकदम पर चलते हुए भारतीय महिला टीम ने आईसीसी वुमेंस चैम्पियनशिप एकदिवसीय मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को सोमवार को यहां 88 रनों से मात दी।

टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने मैन आफ द मैच स्मृति मंधाना के 84 और कप्तान मिताली राज के 45 रन के दम पर 50 ओवर में सात विकेट पर 213 रन बनाने के बाद झूलन गोस्वामी के चार विकेट के बदौलत दक्षिण अफ्रीका की पारी को 43.2 ओवर में 125 रन पर समेट दिया।

इसे भी पढ़ें- भारतीय स्पिनरों का कहर, ताश के पत्तों की तरह ढह गई अफ्रीकी टीम

सलामी बल्लेबाज स्मृति ने पूनम राउत (19) के साथ पहले विकेट की 55 और फिर मिताली के साथ दूसरे विकेट की 99 रन की साझेदारी की। 36वें ओवर में स्मृति के आउट होने के बाद टीम अंतिम 14.3 ओवर में महज 59 रन ही जोड़ सकी।

दक्षिण अफ्रीका के लिए अयाबोंग खाका और मरिजन्ने काप को दो-दो सफलता मिली। लक्ष्य का पीछा करने उतरे दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों पर शुरू से ही भारतीय गेंदबाजों ने शिकांजा कस दिया।

कप्तान डि वैन निकर्क (41) के अलावा कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों का डटकर सामना नहीं कर सका। झूलन गोस्वामी ने 9.2 ओवर में 24 रन देकर चार विकेट झटके। शिखा पांडे ने तीन बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई जबकि दीप्ति शर्मा को दो और पूनम यादव को एक सफलता मिली।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story