Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ICC Women T20I Rankings : ICC महिला T20I प्लेयर रैंकिंग की पूरी लिस्ट, स्मृति मंधाना और जेमिमा ने लगाई लंबी छलांग

ICC Women T20I Rankings: भारत की जेमिमा रोड्रिग्स और स्मृति मंधाना की जोड़ी ने मंगलवार को जारी हुए लेटेस्ट MRF टायर्स ICC महिला T20I प्लेयर रैंकिंग में न्यूजीलैंड के खिलाफ 3-0 से टी20 सीरीज हारने के बावजूद रैंकिंग में प्रभावशाली बढ़त बनाई है, जबकि विंडीज के ऑलराउंडर डिएंड्रा डॉटिन ने ऑलराउंडर की रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया है।

ICC Women T20I Rankings : ICC महिला T20I प्लेयर रैंकिंग की पूरी लिस्ट, स्मृति मंधाना और जेमिमा ने लगाई लंबी छलांग
X

ICC Women T20I Player Rankings

भारत की जेमिमा रोड्रिग्स और स्मृति मंधाना की जोड़ी ने मंगलवार को जारी हुए लेटेस्ट MRF टायर्स ICC महिला T20I प्लेयर रैंकिंग (MRF Tyres ICC Women T20I Player Rankings) में न्यूजीलैंड के खिलाफ 3-0 से टी20 सीरीज हारने के बावजूद रैंकिंग में प्रभावशाली बढ़त बनाई है, जबकि विंडीज के ऑलराउंडर डिएंड्रा डॉटिन ने ऑलराउंडर की रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया है।

ICC World Cup 2019 : चीफ सेलेक्टर प्रसाद का खुलासा, वर्ल्ड कप की रेस में ये तीन भारतीय क्रिकेटर, एक नाम चौंकाने वाला

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला में रोड्रिग्स ने 132 रन बनाए, जिसकी बदौलत उसने चार स्थान की छलांग लगाते हुए दूसरे स्थान पर पहुंच गई है, जबकि भारत की सुपरस्टार खिलाड़ी स्मृति मंधाना जिन्होंने पिछले सप्ताह वनडे में शीर्ष स्थान हासिल किया था, ने चार स्थान की छलांग लगाते हुए छठे स्थान पर पहुंच गई हैं।

उन्होंने इस सीरीज में 180 रन बनाए। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने हैमिल्टन में पिछले मैच में 86 रनों की शानदार पारी खेली थी जिसमें भारत दो रन से हार गया था। भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो स्पिनर राधा यादव श्रृंखला में चार विकेट लेने के बाद 18 स्थान की छलांग लगाते हुए 10वें स्थान पर और दीप्ति शर्मा 5 स्थान की छलांग लगाते हुए 14वें स्थान पर पहुंच गई।

महिला T20I प्लेयर रैंकिंग का हाल

बल्लेबाजों की MRF टायर्स ICC महिला T20I प्लेयर रैंकिंग में न्यूजीलैंड की बल्लेबाज सुजी बेट्स 765 पॉइंट्स के साथ पहले नंबर पर हैं। भारत की जेमिमा रोड्रिग्स 737 पॉइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर हैं, भारत की सुपरस्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना 693 पॉइंट्स के साथ छठे नंबर पर जबकि सीनियर बल्लेबाज मिताली राज 623 पॉइंट्स के साथ 11वें स्थान पर है।

गेंदबाजों की रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया की मेगन शुट्ट 796 पॉइंट्स के साथ पहले नंबर पर है जबकि भारत की पूनम यादव 707 पॉइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर है। ऑलराउंडरों की बात करें तो वेस्टइंडीज की ऑलराउंडर डिएंड्रा डॉटिन 424 पॉइंट्स के साथ पहले नंबर पर है जबकि वेस्टइंडीज की ही स्टेफनी टेलर 387 पॉइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर है।

MRF Tyres ICC Women T20I Player Rankings ( 12 February 2019 तक)

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story