Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अंडर 19 विश्व कप: क्वार्टर फाइनल में भारत का सामना बांग्लादेश से

तीन बार के चैम्पियन भारत ने पापुआ न्यू गिनीया को दस विकेट से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी।

अंडर 19 विश्व कप: क्वार्टर फाइनल में भारत का सामना बांग्लादेश से

भारतीय टीम आईसीसी अंडर 19 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में रविवार को बांग्लादेश से खेलेगी जबकि पड़ोसी देश ने ग्रुप सी के मैच में इंग्लैंड की कनाडा पर 282 रन से जीत के बाद सुपर लीग चरण में प्रवेश कर लिया।

तीन बार के चैम्पियन भारत ने पापुआ न्यू गिनीया को दस विकेट से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी। वहीं बांग्लादेश का क्वालीफिकेशन इंग्लैंड और कनाडा के मैच पर निर्भर था । पूर्व चैम्पियन इंग्लैंड ने कनाडा के खिलाफ सात विकेट पर 383 रन बनाए।

लियाम बैंक्स (120) और विल जैक्स् (102) ने शतक जमाए और दूसरे विकेट के लिए 186 रन जोड़े। कनाडा को सुपर लीग चरण में जगह बनाने के लिए यह लक्ष्य 37.5 ओवर में हासिल करना था। लेकिन पूरी टीम 100 रन पर आउट हो गई।

इसे भी पढ़े: क्या आपको पता है टीम इंडिया के इन खिलाड़ियों के पास है सरकारी नौकरी

बाएं हाथ के स्पिनर प्रेम सिसोदिया ने 23 रन देकर तीन विकेट लिए। इंग्लैंड ग्रुप चरण में शीर्ष पर रहा और क्वार्टर फाइनल में आस्ट्रेलिया से खेलेगा। कनाडा और नामीबिया प्लेट चैम्पियनशिप में खेलेंगे।

अन्य मैचों में न्यूजीलैंड ने ग्रुप ए में दक्षिण अफ्रीका को 71 रन से हराकर शीर्ष स्थान हासिल किया। वेस्टइंडीज ने कीनिया को 222 रन से हराया जबकि आयरलैंड ने ग्रुप डी में अफगानिस्तान को चार रन से मात दी।

Share it
Top