Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राहुल द्रविड़ की टीम का सामना ऑस्ट्रेलिया से, इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

भारतीय टीम तीन बार खिताब जीत चुकी है लेकिन आखिरी बार 2014 में चैंपियन बनी थी।

राहुल द्रविड़ की टीम का सामना ऑस्ट्रेलिया से, इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर
X

भारतीय क्रिकेट के भावी सितारे बड़े मंच की ओर अपना पहला कदम उठाते हुए रविवार को आईसीसी अंडर 19 विश्व कप के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से खेलेंगे। ‘गुरू' राहुल द्रविड़ की टीम के पास प्रतिभा की कमी नहीं है।

भारतीय टीम टूर्नामेंट से कई दिन पहले यहां पहुंच गई थी जिससे वे हालात के अनुकूल खुद को ढाल चुके हैं। भारतीय टीम तीन बार खिताब जीत चुकी है लेकिन आखिरी बार 2014 में चैंपियन बनी थी।

पिछले काफी समय से अंडर 19 टीम के कोच द्रविड़ किसी एक खिलाड़ी या खिलाड़ियों पर फोकस नहीं करना चाहेंगे लेकिन इससे इनकार नहीं किया जा सकता कि कप्तान पृथ्वी शॉ बल्लेबाजी की धुरी होंगे।

इसे भी पढ़े: IPL-2018: नीलामी में शामिल होंगे 1122 खिलाड़ी, पहली बार शामिल होगा कोहली का प्रतिद्वंद्वी

मुंबई के लिए घरेलू सत्र में उम्दा प्रदर्शन करने वाले शॉ के अलावा हिमांशु राणा भी अच्छे फार्म में हैं। पंजाब के शुभमान गिल तीसरे नंबर पर उतरते हैं जिन्होंने रणजी सत्र में उम्दा प्रदर्शन करके आत्मविश्वास हासिल किया।

मध्यक्रम में अनुकूल राय और अभिषेक शर्मा अपनी उपस्थिति दर्ज कराना चाहेंगे। बंगाल के तेज गेंदबाज ईशान पोरेल पर भी सभी की नजरें होंगी। पोरेल ने मोहम्मद शमी की गैर मौजूदगी में बंगाल के लिये खेलने के जितने भी मौके मिले, उनका बखूबी फायदा उठाया।

गेंदबाजी की कमान पोरेल को

तेज आक्रमण की अगुवाई पोरेल करेंगे जिनका साथ शिवम मावी देंगे। मावी ने क्षेत्र स्तरीय चैलेंजर टूर्नामेंट में उम्दा प्रदर्शन करके चार मैचों में नौ विकेट लिए। शॉ ने कहा कि वह टीम की तैयारियों से खुश हैं। उन्होंने कहा- हम एक सप्ताह से यहां है और कुछ मैच खेल चुके हैं।

हमारी तैयारियां उम्दा है और हमारा लक्ष्य विश्व कप जीतना है। यह पूछने पर कि कौन सा खिलाड़ी उनकी नजर में टूर्नामेंट में कामयाब रहेगा, द्रविड़ ने कहा, हम किसी एक खिलाड़ी पर फोकस नहीं करते। हम एक टीम के रूप में अच्छा खेलने की कोशिश करेंगे।

टीमें इस प्रकार हैं

भारत : पृथ्वी शॉ (कप्तान), शुभमान गिल, आर्यन जुयाल, अभिषेक शर्मा, अर्शदीप सिंह, हार्विक देसाइ, मनोज कालरा, कमलेश नागरकोटी, पंकज यादव, रियान पराग, ईशान पोरेल, हिमांशु राणा, अनुकूल राय, शिवम मावी, शिवा सिंह।

ऑस्ट्रेलिया : जासन संघा (कप्तान), विल सदरलैंड, जेवियर बार्टलेट, मैक्स ब्रायंट, जैक एडवडर्स, जाक इवांस, जैरोड फ्रीमैन, रियान हाडले, बैक्सटर होल्ट, नाथन मैकस्वीनी, जोनाथन मेरलो, लायड पोप, जासन राल्स्टन, परम उप्पल, आस्टिन वॉ।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story