Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ICC की टेस्ट रैंकिंग में सबसे आगे स्टार बल्लेबाज विराट

चेतेश्वर पुजारा एक पायदान चढ़कर नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

ICC की टेस्ट रैंकिंग में सबसे आगे स्टार बल्लेबाज विराट
नई दिल्ली. क्रिकेट को एक नई ऊचाई पर ले जाने वाले टेस्ट कप्तान विराट कोहली एक बार फिर सुर्खियों में हैं। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट में मैन ऑफ द मैच रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। कोहली टी-20 अंतर्राष्ट्रीय रैंकिंग में शीर्ष पर हैं और वनडे रैंकिंग में भी चोटी पर रहे, लेकिन टेस्ट रैंकिंग में कभी 10वें स्थान से ऊपर नहीं जा सके थे।
बता दें कि ये पहला मौका है जब कोहली टेस्ट रैंकिंग में टॉप-10 बल्लेबाज़ों में शामिल हुए हैं। वाइजैग में खेली गई उनकी दमदार पारियों की बदौलत उन्होंने 10 पायदान की छलांग लगाई और नंबर 14 से 822 अंकों के साथ नंबर-4 पर पहुंच गए। विखाशापत्तनम में खेली गई इन पारियों की बदौलत कोहली ने 97 अंकों का इज़ाफा किया और पहली बार 800 अंक के आंकड़े को पार कर दिया। आइसीसी टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पांच पायदान चढ़कर 21वें स्थान पर पहुंच गए, जबकि रवींद्र जडेजा एक पायदान चढ़कर छठे स्थान पर हैं।
टेस्ट रैंकिंग में विराट अब देश के नंबर एक बल्लेबाज भी बन गए हैं। उन्होंने अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को पीछे छोड़ा है. दूसरी तरफ विशाखापटनम टेस्ट में कुल आठ विकेट लेने वाले ऑफ स्पिनर आर अश्विन अश्विन ने नंबर एक पोजीशन पर अपनी पकड़ मजबूत रखी है और वह 14 अंकों की छलांग के साथ 895 रेटिंग अंकों पर पहुंच गए हैं। अश्विन की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 900 अंकों की है जो उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के बाद हासिल की थी।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top