Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारत और अश्विन पहले स्थान पर बरकरार

जडेजा 292 अंक से पांचवें स्थान पर हैं।

आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारत और अश्विन पहले स्थान पर बरकरार
X
नई दिल्ली. आईसीसी टेस्ट टीम और गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर कोई बदलाव नहीं हुआ है जिसमें भारत और इसके ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अपना पहला स्थान बरकरार रखा है। भारत टीम तालिका में 115 अंक लेकर चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान (111) और ऑस्ट्रेलिया (108) से आगे शीर्ष पर है। इंग्लैंड की टीम चौथे स्थान पर है, उसके बाद दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और जिम्बाब्वे की टीमें हैं। अश्विन न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान दूसरे सबसे तेज 200 विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बने थे, उन्होंने 900 अंक से अपना स्थान कायम रखा है। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन (878) दूसरे और इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन (853) तीसरे स्थान पर हैं। अश्विन के स्पिन जोड़ीदार रविंद्र जडेजा 805 अंक के साथ सातवें स्थान पर हैं। अश्विन ऑलराउंडरों की सूची में भी 451 अंक लेकर शीर्ष पर हैं जिसमें जडेजा 292 अंक से पांचवें स्थान पर हैं।

एमआरएफ टायर्स गेंदबाजों की रैंकिंग में 33वें स्थान पर
जनसत्ता की खबर के मुताबिक, अजिंक्य रहाणे बल्लेबाजों की सूची में 825 अंक लेकर शीर्ष रैंकिंग वाले भारतीय बल्लेबाज हैं जबकि चेतेश्वर पुजारा और कप्तान विराट कोहली ने एक एक पायदान के फायदे से क्रमश: 14वां और 16वां स्थान हासिल किया। बांग्लादेश के युवा स्पिनर मेहदी हसन अपनी टीम को इंग्लैंड पर पहली टेस्ट जीत दिलाने के बाद एमआरएफ टायर्स गेंदबाजों की रैंकिंग में 33वें स्थान पर पहुंच गए हैं। बांग्लादेश ने इस जीत की बदौलत रविवार (30 अक्टूबर) को मीरपुर में 1-1 से सीरीज ड्रा करायी। मेहदी ने आठ महीने पहले इसी स्थल पर आईसीसी अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप 2016 के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार जीता था। उन्होंने मैच के दौरान 159 रन देकर 12 विकेट चटकाए थे जिसकी बदौलत उन्होंने 28 पायदान की छलांग लगायी। इस ऑफ स्पिनर ने चटगांव में अपने पर्दापण में 138 रन देकर सात विकेट झटककर पिछले हफ्ते ही रैंकिंग में प्रवेश किया था।

इमरूल कायेस दो पायदान के फायदे से 53वें स्थान पर
मीरपुर टेस्ट के बाद अपनी रैंकिंग में सुधार करने वाले अन्य गेंदबाज इंग्लैंड के क्रिस वोक्स, बेन स्टोक्स और मोईन अली हैं। बल्लेबाजों के लिए यह टेस्ट मुश्किल रहा। इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टर कुक ने एक पायदान के फायदे से 11वां स्थान हासिल किया, उन्होंने 14 और 59 रन की पारी खेली थी। बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमिम इकबाल ने 104 और 40 रन की पारी खेलकर चार पायदान की छलांग लगायी जिससे वह 20वें स्थान पर पहुंच गए। शकिबुल हसन एक पायदान के फायदे से 27वें और इमरूल कायेस दो पायदान के फायदे से 53वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं इंग्लैंड के जो रूट शीर्ष तीन से बाहर हो गए। वह 56 और एक रन के स्कोर से दो पायदान खिसककर पांचवें स्थान पर हैं। बांग्लादेश ने मीरपुर में 108 रन की जीत से आठ रैंकिंग अंक हासिल किए। इसका मतलब उसके अब 65 अंक हैं और वह आठवीं रैंकिंग पर काबिज वेस्टइंडीज से महज दो अंक पीछे है। वहीं चौथी रैंकिंग की इंग्लैंड ने तीन अंक गंवाए जिससे उसके 105 अंक रह गए।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story