Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ICC T20 रैंकिंग: आरोन फिंच ने रचा इतिहास, राहुल करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर, जानें भारत कहां पहुंचा

शीर्ष क्रम के बल्लेबाज केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ रविवार को समाप्त हुई टी20 श्रृंखला में बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर नौ पायदान की लंबी छलांग लगाकर आईसीसी की टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में चोटी के तीन बल्लेबाजों में शामिल हो गए।

ICC T20 रैंकिंग: आरोन फिंच ने रचा इतिहास, राहुल करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर, जानें भारत कहां पहुंचा

शीर्ष क्रम के बल्लेबाज केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ रविवार को समाप्त हुई टी20 श्रृंखला में बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर नौ पायदान की लंबी छलांग लगाकर आईसीसी की टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में चोटी के तीन बल्लेबाजों में शामिल हो गए जबकि भारतीय टीम भी दूसरे स्थान पर पहुंचने में सफल रही।

आईसीसी की ताजा विश्व रैंकिंग के अनुसार ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच टी20 अंतरराष्ट्रीय में 900 रेटिंग अंक हासिल करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। वह तीन पायदान आगे बढ़कर टी 20 बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गए हैं।

इसे भी पढ़ें: FIFA WC 2018: फ्रांस-बेल्जियम में आज फाइनल की जंग, टीम में स्ट्राइकरों की भरमार, करेंगे गोलों की बारिश

उनके बाद पाकिस्तान के फखर जमां और भारतीय स्टार राहुल का नंबर आता है। जमां ने 44 पायदान की लंबी छलांग लगाई। राहुल ने पिछले चार टी 20 मैचों में 70, 101*, 6 और 19 रन की पारियां खेली जिससे उन्होंने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की। वह अब इस प्रारूप में भारत के नंबर एक बल्लेबाज हैं।

उनके बाद रोहित शर्मा (दो पायदान ऊपर 11 वें) का नंबर आता है। रोहित ने ब्रिस्टल में नाबाद 100 रन बनाए थे। भारतीय कप्तान विराट कोहली हालांकि बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और इसलिए चार पायदान नीचे चौथे स्थान पर खिसक गए।

Share it
Top