Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ICC Rankings: विराट की बादशाहत को रोहित से खतरा, धवन-कुलदीप ने रचा इतिहास

विराट कोहली की अनुपस्थिति में भारत के सातवें एशिया कप खिताब जीतने के बाद रोहित शर्मा बल्लेबाजों की आईसीसी वनडे रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई।

ICC Rankings: विराट की बादशाहत को रोहित से खतरा, धवन-कुलदीप ने रचा इतिहास

विराट कोहली की अनुपस्थिति में भारत के सातवें एशिया कप खिताब जीतने के बाद रोहित शर्मा बल्लेबाजों की आईसीसी वनडे रैंकिंग में अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग दूसरे नंबर पर पहुंच गए।

रोहित शर्मा मौजूदा एशिया कप में 317 रन बनाकर शिखर धवन के लिए दूसरे स्थान पर रहे। भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली 884 अंक के साथ वनडे में नंबर एक बल्लेबाज हैं जबकि रोहित 842 रेटिंग अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

इसे भी पढ़ें: VIDEO: मशहूर खिलाड़ी वीडियो शूट के लिए हुई टॉपलेस, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप

रोहित के ओपनर साथी धवन 342 रनों के साथ संयुक्त अरब अमीरात में खेले गए एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के बाद पांचवें नंबर पर पहुंच गए। रोहित और धवन के अलावा स्पिनर कुलदीप यादव एशिया कप में संयुक्त रूप से सर्वाधिक विकेट लेने के बाद अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ तीसरे स्थान पर पहुंच गए।

10 विकेट के साथ कुलदीप बांग्लादेश के गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान और अफगानिस्तान के लेग स्पिनर रशीद खान के साथ टॉप पर रहे। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर मौजूद हैं।

वहीं आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है। इंग्लैंड नंबर एक पर है, इसके बाद भारत, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, श्रीलंका और वेस्टइंडीज का नंबर आता है।

Share it
Top