Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

रबाडा को ज्यादा आक्रामकता दिखाना पड़ सकता भारी, आईसीसी लगा सकता है बैन

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाड़ा की शानदार गेंदबाजी के आगे सीरीज के दूसरे टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया अपनी सारी विकेट खो चुकी थी।

रबाडा को ज्यादा आक्रामकता दिखाना पड़ सकता भारी, आईसीसी लगा सकता है बैन

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाड़ा की शानदार गेंदबाजी के आगे सीरीज के दूसरे टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया अपनी सारी विकेट खो चुकी थी। टॉस जीत कर ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में सिर्फ 243 रन बना पाई।

दूसरे टेस्ट के पहले दिन रबाड़ा अपनी आक्रामकता के कारण सुर्खियों में बने हुए है, यह उनको काफी महंगा पड़ सकता है। आईसीसी रबाडा को दो टेस्ट मैचों के लिए बैन लगा सकती है।
दरअसल, मामला यह है कि स्टीव स्मिथ को आउट करने के बाद रबाडा ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के काफी करीब चले गए और उन्हें उकसाने की कोशिश करने लगे, मगर स्मिथ ने आपा नहीं खोया।
रबाडा के नाम पर पहले से ही 5 डिमेरिट प्वांइट है, अगर उन्हें तीन डिमेरिट प्वांइट मिलते है तो उनको दो टेस्ट मैच के लिए बैन कर दिया जाएगा। आईसीसी के अनुसार अगर कोई खिलाड़ी 24 महिने के अंदर 8 डिमेरिट प्वांइट हासिल कर लेता है तो उस पर बैन लगा दिया जाएगा।
इससे पहले भी भारत के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में रबाडा ने 5 डिमेरिट प्वांइट हासिल किए थे। तब रबाडा ने शिखर धवन को आउट कर उन्हें बाय-बाय का इशारा किया था।
बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। रबाडा ने 161 के स्कोर पर स्मिथ को एलबीडब्ल्यू कर आउट किया और इसके बाद 166 के स्कोर पर मार्श को भी एलबीडब्ल्यू आउट किया। रबाडा ने 170 के स्कोर पर ही दो बल्लेबाजों मिशेल मार्श 4 रन और पैट कमिंस को खाता भी खोलने नहीं दिया।
इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज रबाडा ने पांच विकेट लिए व नगीदी ने भी तीन झटक लिए और फलैंडर को दो सफलता मिली। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने पारी की शुरुआत करते हुए एक विकेट के नुकसान पर 39 रन बनाए।
Share it
Top