Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL की तर्ज पर कनाडा में होगा T-20 लीग, मैकुलम, पोलार्ड जैसे दिग्गज खेलते नजर आएंगे

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने क्रिकेट कनाडा की महत्वाकांक्षी वैश्विक टी-20 कनाडा लीग को हरी झंडी दिखा दी है जिसका आयोजन इस साल जुलाई में होने की उम्मीद है।

IPL की तर्ज पर कनाडा में होगा T-20 लीग, मैकुलम, पोलार्ड जैसे दिग्गज खेलते नजर आएंगे
X

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने क्रिकेट कनाडा की महत्वाकांक्षी वैश्विक टी-20 कनाडा लीग को हरी झंडी दिखा दी है जिसका आयोजन इस साल जुलाई में होने की उम्मीद है। इसके मैच टोरंटो के तीन स्थलों पर होंगे। इस टी-20 लीग का आयोजन टोरंटो क्रिकेट स्केटिंग एवं कर्लिंग क्लब (जहां भारत और पाकिस्तान के बीच तीन बार सहारा कप खेला गया), सनीब्रूक पार्क और मेपल लीफ क्रिकेट क्लब में किया जाएगा।

प्रत्येक टीम में कनाडा के चार स्थानीय खिलाड़ी होंगे जबकि पाकिस्तान, वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के फ्रीलांसर टी20 क्रिकेटरों के इस लीग में हिस्सा लेने की उम्मीद है। इसके लिए पूर्व क्रिकेटरों की क्रिकेट सलाहकार समिति भी बनाई जाएगी। ब्रैंडन मैकुलम, कीरोन पोलार्ड और ड्वेन ब्रावो जैसे खिलाड़ियों के इस लीग में खेलने की उम्मीद है।

इसे भी पढ़े: IND vs SA: धोनी की गाली-डांट सुनने वाले मनीष पांडे ने कह दी इतनी बड़ी बात

इस बीच भारतीय दौरे के अंतिम चरण में कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन त्रुदू नेगुरुवार को यहां एक स्कूल में प्रचार क्रिकेट कार्यक्रम में हिस्सा लिया। स्कूल की यात्रा के इतर प्रधानमंत्री त्रुदू ने बल्ले पर हस्ताक्षर करके वैश्विक टी-20 कनाडा लीग को शुभकामनाएं दी। क्रिकेट कनाडा ने मरकरी टेलेंट मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड के साथ 25 साल का करार किया है। इस करार में इस टी-20 लीग के अलावा देश में खेल के लिए जमीनी स्तर पर निवेश भी शामिल है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story