Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ICC ODI Ranking: श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने लगाई लंबी छलांग, जानें विराट-बुमराह का स्थान

बुधवार को जारी लेटेस्ट एमआरएफ टायर्स आईसीसी मेन वनडे प्लेयर रैंकिंग में श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को खूब लाभ हुआ है। न्यूजीलैंड के लेग स्पिनर ईश सोढ़ी और तेज गेंदबाज लाचलान फर्ग्यूसन ने मंगलवार को समाप्त हुए घरेलू मैदान में श्रीलंका पर 3-0 से शानदार जीत के बाद आईसीसी वनडे प्लेयर रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है।

ICC ODI Ranking: श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने लगाई लंबी छलांग, जानें विराट-बुमराह का स्थान
X

ICC Latest ODI Ranking:

बुधवार को जारी लेटेस्ट एमआरएफ टायर्स आईसीसी मेन वनडे प्लेयर रैंकिंग ( ICC Latest ODI Ranking) में श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को खूब लाभ हुआ है। न्यूजीलैंड के लेग स्पिनर ईश सोढ़ी और तेज गेंदबाज लाचलान फर्ग्यूसन ने मंगलवार को समाप्त हुए घरेलू मैदान में श्रीलंका पर 3-0 से शानदार जीत के बाद आईसीसी वनडे प्लेयर रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। दोनों खिलाड़ी संयुक्त रूप से आईसीसी मेन वनडे प्लेयर रैंकिंग में 31वें स्थान पर है। सीरीज में 8 विकेट लेने के साथ सोढ़ी ने 26 स्थान की छलांग लगाई है जबकि फर्ग्यूसन ने सात विकेट लेने के साथ 12 स्थान की छलांग लगाई है। श्रीलंका के कप्तान लसिथ मलिंगा तीन स्थान ऊपर उठकर श्रृंखला में सात विकेट के साथ 46वें स्थान पर है।

ICC World Cup 2019 Schedule: आईसीसी विश्व कप 2019 शेड्यूल

बल्लेबाजी रैंकिंग ( ICC Latest ODI Rankings)

बल्लेबाजों में न्यूजीलैंड के खिलाड़ी रॉस टेलर और मार्टिन गप्टिल ने क्रमशः 281 और 153 रन बनाने के बाद अपने तीसरे और 14वें स्थान को बरकरार रखा है, जबकि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन शीर्ष 10 से बाहर होकर 11वें स्थान पर आ गए हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली 899 अंकों के साथ टॉप पर बने हुए हैं जबकि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 871 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं। वहीं इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट 807 अंकों के साथ चौथे जबकि पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम 802 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर है।

गेंदबाजी रैंकिंग ( ICC Latest ODI Rankings)

एमआरएफ टायर्स आईसीसी मेन वनडे प्लेयर रैंकिंग में गेंदबाजों की बात करें तो भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 841 अंकों के साथ टॉप पर बने हुए हैं। अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान 788 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर काबिज हैं। भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव 723 अंकों के साथ तीसरे और युजवेन्द्र चहल 683 अंकों के साथ छठे नंबर पर जबकि न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट 665 अंकों के साथ दसवें नंबर पर है।

टीम रैंकिंग ( ICC Latest ODI Rankings)

MRF टायर्स ICC मेन ODI टीम रैंकिंग में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को क्लीन स्वीप करने के बाद अपना तीसरा स्थान बरकरार रखा है। एक अंक की बढ़त के साथ न्यूजीलैंड के 113 अंक है जबकि श्रीलंका 78 अंक लेकर आठवें स्थान पर है। इंग्लैंड 126 अंकों के साथ टॉप पर बना हुआ है जबकि टीम इंडिया 121 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। साउथ अफ्रीका 111 अंको के साथ चौथे और पाकिस्तान 102 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story