Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हॉकी महिला वर्ल्ड 2018: आयरलैंड से हारा भारत, विश्वकप से एक बार फिर हुआ बाहर

इंग्लैंड में खेले जा रहे महिला हॉकी विश्व कप में एक बार फिर भारत की उम्मीदों पर पानी फिर गया। भारत और आयरलैंड के बीच खेले गए विश्व कप के क्वाटर फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को शूटआउट में 3-1 से आयरलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

हॉकी महिला वर्ल्ड 2018: आयरलैंड से हारा भारत, विश्वकप से एक बार फिर हुआ बाहर
X

इंग्लैंड में खेले जा रहे महिला हॉकी विश्व कप में एक बार फिर भारत की उम्मीदों पर पानी फिर गया है। भारत और आयरलैंड के बीच खेले गए विश्व कप के क्वाटर फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को शूटआउट में 3-1 से आयरलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

44 साल से हॉकी विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए तरस रही भारतीय टीम को एक बार फिर निराशा ही हाथ लगी। आयलैंड की तरफ से अपटन रोइसन, मीके एलिसन और वाटकिंस चोले ने शानदार प्रदर्शन करके भारतीय टीम को धराशाई कर दिया।

आपको बता दें कि भारतीय टीम हॉकी विश्वकप मुकाबले में 1974 में पहली बार सेमिफाइनल में पहुंची थी। जिसके बाद अब तक दोबारा टॉप 4 में जगह नहीं बना पाई है। वहीं अब सेमीफाइनल में आयरलैंड की टीम स्पेन से भिड़ेगी।
इस क्वार्टर फाइनल मुकाबले में तय समय सीमा में दोनो ही टीमें कोई गोल नहीं कर पाईं और मैच शूटआउट में गया। जिसमें भारतीय टीम को 3-1 से हार का सामना करना पड़ा।
आयरलैंड की गोल कीपर आयेशा मैक्लारेन भारतीय खिलाड़ियों के सामने दीवार की तरह खड़ी रहीं और उन्हें कोई गोल नहीं करने दिया। भारत की ओर से एकमात्र गोल रीना खोखर ने किया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story