Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को किया 85 रन पर ढेर

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम का न्‍यूनतम स्‍कोर 36 रन है

साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को किया 85 रन पर ढेर
होबार्ट. एक समय विश्व क्रिकेट पर राज करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का हाल फिलहाल बेहाल चल रहा है। होबार्ट टेस्‍ट में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। इस फैसले को दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने सही साबित किया। पहली पारी में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम महज 85 रनों पर ही ढेर हो गई। टीम ने अपने इस स्‍कोर के दौरान 32.5 ओवर्स यानी 197 गेंद का ही सामना किया। वैसे ऑस्‍ट्रेलियाई टीम का न्‍यूनतम स्‍कोर 36 रन है जो कि उसने वर्ष 1902 में प्रबल प्रतिद्वंद्वी इंग्‍लैंड के खिलाफ बनाया था।

ऑस्ट्रेलिया के लिए इस साल बेहतरीन बल्लेबाजी करने वाले विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वार्नर एक रन बनाकर फिलैंडर की गेंद पर पवेलियन लौट गए। वार्नर के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई पारी पूरी तरह तहस नहस हो गई। 2 पर 2 के बाद टीम लगातार अंतराल पर अपने विकेट खोती रही। ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तान स्टीव स्मिथ ने सबसे अधिक नाबाद 48 रन की पारी खेली। उनके अलावा डेब्यू करने वाले मेनी ने 10 रन बनाए।

यही नहीं, ऑस्‍ट्रेलिया टीम अब तक चार बार 50 रन से कम स्‍कोर पर ढेर हो गई थी। इसमें से तीन मौके तो इंग्‍लैंड के खिलाफ ही आए थे। 50 से कम के स्‍कोर पर आउट होने का शर्मिंदगी से भरा पिछला मौका ऑस्‍ट्रेलिया के लिए नवंबर, 2011 में दक्षिण अफ्रीका के ही खिलाफ आया था तब टीम महज 47 रन बनाकर आउट हो गई थी। होबार्ट टेस्‍ट में पांच विकेट लेने वाले फिलेंडर ने इस मैच में भी पांच ही विकेट हासिल किए थे।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top