Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

''विराटमय'' हो गया है बोर्ड, इस वरिष्ठ इतिहासकार ने BCCI पर उठाए सवाल

भारतीय टीम का दक्षिण अफ्रीका में लचर प्रदर्शन सवालों के घेरे में है। वरिष्ठ क्रिकेटरों से लेकर विशेषज्ञों ने कप्तान विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल उठाए हैं।

विराटमय हो गया है बोर्ड, इस वरिष्ठ इतिहासकार ने BCCI पर उठाए सवाल
X

भारतीय टीम का दक्षिण अफ्रीका में लचर प्रदर्शन सवालों के घेरे में है। वरिष्ठ क्रिकेटरों से लेकर विशेषज्ञों ने कप्तान विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल उठाए हैं। इसी क्रम में नया नाम वरिष्ठ इतिहासकार रामचंद्र गुहा का जुड़ गया है।

इन दिनों भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज चल रही है। जिसमें भारत 0-2 से पिछड़ गया है। अपने इस प्रदर्शन को लेकर भारतीय टीम को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।

आलोचना करने वालों में देश के प्रसिद्ध इतिहासकार रामचंद्र गुहा भी शामिल हैं। गुहा ने क्रिकेट की आलोचना करते हुये इसे राजनीति से जोड़कर टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली पर बड़ा हमला किया है।

इतिहासकार रामचंद्र गुहा ने कहा है कि जितना बीसीसीआई विराट कोहली को पूजती है उतना तो केंद्र सरकार में कैबिनेट मंत्री प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी नहीं पूजते।

इसके अलावा रामचंद्र गुहा ने टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री को भी निशाना बनाया। उन्होंने कहा कि रविशास्त्री जैसे कामचोर कोच भारतीय पिचों पर अपनी नाकामयाबी का सबूत मिटाने में कामयाब हो गये। लेकिन ओवरसीज की पिचों पर टीम के मौजूदा हाल ने सब बयां कर दिया है।

साथ ही गुहा ने कोच बनाने वाली समिति पर भी हमला बोलते हुये कहा कि सीओए प्रमुख विनोद राय, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की मौजूदगी में सलाहकार समिति ने रवि शास्त्री जैसे साधारण क्रिकटर को कोच बनाया। जबकि भारत के पास अनिल कुंबले जैसा प्रतिभावान क्रिकेटर विकल्प के रूप में मौजूद था।

यह भी पढ़ें- खुलासा: अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप झूठ बोलने में हैं नंबर वन, रिपोर्ट आई सामने

आपको बता दें कि देश के बड़े इतिहासकारों में से एक रामचंद्र गुहा क्रिकेट से संबंधित कामकाज देखने के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर के सदस्य रह चुके हैं। उन्होंने बीसीसीआई में गड़बड़ियों का हवाला देते हुए चार महीने पहले अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story