Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IND vs SA: चहल की धज्जियां उड़ाने वाले क्लासेन ने कहा- भारतीय स्पिनर का करियर बर्बाद करना...

युजवेंद्र चहल की गेंदबाजी की धज्जियां उड़ाने वाले दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने भारतीय स्पिनरों को लेकर कही ये बात।

IND vs SA: चहल की धज्जियां उड़ाने वाले क्लासेन ने कहा- भारतीय स्पिनर का करियर बर्बाद करना...

युजवेंद्र चहल की गेंदबाजी की धज्जियां उड़ाने वाले दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने कहा कि भले ही उनके अन्य साथी इस लेग स्पिनर को पढ़ने में नाकाम रहे हों लेकिन उन्हें उनका सामना करना काफी पसंद है। क्लासेन ने बुधवार रात 30 गेंदों पर 69 रन बनाए जिससे दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय में छह विकेट से जीत दर्ज की। वांडरर्स की तरह क्लासेन ने चहल के खिलाफ आक्रामक तेवर दिखाए। पारी के 13वें ओवर में उन्होंने इस लेग स्पिनर पर 23 रन बटोरे।

चहल और कुलदीप यादव की स्पिन जोड़ी दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों के खिलाफ काफी सफल रही लेकिन क्लासेन ने उन्हें आसानी से खेला। चहल ने चार ओवर में 64 रन दिए और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। छब्बीस वर्षीय क्लासेन ने कहा कि उन्हें लेग स्पिनर के खिलाफ खेलना पसंद है। उन्होंने चहल के बारे में कहा- मुझे उसका (चहल) सामना करना काफी पसंद है। विशेषकर जब मैं एमेच्योर क्रिकेट में था तब दो उपयोगी लेग स्पिनर हुआ करते थे। मैंने टाइटन्स (क्लासेन की घरेलू टीम) की तरफ से शान वान बर्ग का भी काफी सामना किया।

इसे भी पढ़े: IND vs SA: धोनी की गाली-डांट सुनने वाले मनीष पांडे ने कह दी इतनी बड़ी बात

क्लासेन ने कहा- हम हमेशा मजाक करते थे कि मुझे अन्य लेग स्पिनर का करियर बर्बाद करना चाहिए ताकि वह आगे बढ़ सके। कई बार ऐसा हो जाता था। आप जहां शाट मारना चाहते हो वहां गेंद को हिट करके अच्छा लगता है। कल रात ऐसा हुआ। क्लासेन ने कहा कि चहल पर आक्रमण करना रणनीति का हिस्सा नहीं था। उन्होंने कहा- यह रणनीति का हिस्सा नहीं था। लेकिन जिस तरह से उनके तेज गेंदबाजों ने गेंदबाजी की तो मैंने लेग स्पिनर के खिलाफ अपने मौके बनाए क्योंकि उसके खिलाफ मेरे पास अधिक विकल्प थे।

Next Story
Share it
Top