Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

राजकोट टेस्टः हसीब हमीद बने इंग्लैंड के दूसरे सबसे युवा टेस्ट प्लेयर

काउंटी में लंकाशायर की तरफ से खेलते हैं हमीद

राजकोट टेस्टः हसीब हमीद बने इंग्लैंड के दूसरे सबसे युवा टेस्ट प्लेयर
राजकोट. भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज बुधवार से राजकोट में शुरु हो गई है। इंग्लैंड की टीम में 19 साल के बल्लेबाज हसीब हमीद को शामिल किया गया। हमीद ने इंग्लैंड की तरफ से बल्लेबाजी की शुरुआत की। टीम के इस फैसले ने सभी को चौंका कर रख दिया। क्योंकि आमतौर पर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड टीम चयन के समय अनुभव को ज्यादा तरजीह देता है। हालांकि उन्होंने 39 साल के 'बुजुर्ग' ऑफ स्पिनर गैरेथ बैटी को भी जगह दी थी।
ऐसे मिली हमीद को टीम में जगह
इंग्लिश टीम भारत दौरे से पहले बांग्लादेश गई थी। बांग्लादेश दौरे से पहले उसके कई खिलाड़ियों ने आतंकी हमले के डर से वहां जाने से इंकार कर दिया था, जिनमें वनडे कप्तान इयोन मॉर्गन और ओपनर एलेक्स हेल्स भी शामिल थे। ऐसे में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने टीम चयन में लीक से हटकर फैसले लिए और टीम में 3 ऐसे खिलाड़ियों को जगह दी, जो अनुबंध सूची में नहीं थे। इनमें सबसे अधिक चौंकाने वाला फैसला 19 साल के बल्लेबाज हसीब हमीद को शामिल किए जाने का रहा।

20 से कम उम्र में खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी बने हमीद
हसीब हमीद 1949 में 18 साल की उम्र में टेस्ट पदार्पण करने वाले ब्रायन क्लोज के बाद 67 साल की अवधि में ऐसे दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं, जो 20 साल से कम की उम्र में इंग्लैंड की टेस्ट कैप पहनी है। 1997 में बेन होलियोक को 19 साल की उम्र में यह अवसर मिला था। इसी से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि इंग्लैंड की टीम में किशोरावस्था वाले खिलाड़ियों को कितनी जगह दी जाती है।
काउंटी में लंकाशायर की तरफ से खेलते हैं हमीद
ओपनर हमीद ने इस सीजन में काउंटी चैंपियनशिप डिवीजन में लंकाशायर की ओर से 52 के औसत से 1129 रन बनाए हैं। इस शानदार प्रदर्शन के बाद उन्हें नियमित ओपनर एलेक्स हेल्स के बांग्लादेश दौरे पर जाने से मना करने के बाद टीम में जगह मिली थी।
Next Story
Top