Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कुंबले जैसे कई दिग्गजों का 15 साल के लड़के ने तोड़ा रिकॉर्ड, जानें

इंग्लैंड के ऑफ स्पिनर जिम लेकर ने ठीक 59 वर्ष पहले ये रिकॉर्ड तोड़ा था।

कुंबले जैसे कई दिग्गजों का 15 साल के लड़के ने तोड़ा रिकॉर्ड, जानें
नई दिल्ली. भारतीय टीम के पूर्व स्पिन गेंदबाज अनिल कुंबले का एक ही मैच में 10 विकेट लेने का रिकॉर्ड महज 15 साल के युवा खिलाड़ी देव पटेल रिकॉर्ड तोड़ दिया है। ऑफ स्पिनर देव पटेल ने 5.5 ओवर में 9 रन देकर 10 विकेट लिए। 10वीं क्लास में पढ़ने वाले देव पटेल टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को अपना आईडियल मानते हैं।
इंग्लैंड के ऑफ स्पिनर जिम लेकर ने ठीक 59 वर्ष पहले यानी 31 जुलाई 1956 को टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में एक पारी में 10 विकेट लेकर इतिहास रचा था। वे किसी टेस्ट पारी में पूरे 10 विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बने थे। उन्होंने इसके अलावा एक टेस्ट में 19 विकेट लेने का कीर्तिमान भी अपने नाम किया था।
यह रिकॉर्ड पार्ले तिलक इंग्लिश मीडियम स्कूल और कैंब्रिज आइसीएसई कांदिवली के बीच शिवाजी पार्क स्टेडियम में हैरिस शील्ड टूर्नामेंट के दूसरे दौर के एक मैच में बने हैं। तिलक स्कूल के लिए श्रेयन पाइ और आर्यन मोरे ने केवल 45 ओवरों में 425 रनों की अविजित साझेदारी की। आर्यन ने 120 गेंदों में 17 चौकों के साथ नाबाद 161 रन बनाए और श्रेयन 150 गेंदों में 22 चौके और 1 छक्के के साथ 215 रन बनाकर नाबाद रहे। कैंब्रिज की टीम 45 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर केवल 123 रनों पर आउट हो गई।
हैरिस और कल्पेश टूर्नामेंट में बेहतरीन परफॉर्मेंस देने वाले देव की नजर अब मुंबई की अंडर-16 टीम में जगह बनाने पर है। उनके वर्तमान कोच मोहित चतुर्वेदी देव को बहुत मेहनती और अनुशासन में रहने वाला क्रिकेटर बताते हैं। मोहित के मुताबिक, देव ऐसा लड़का है जो हर वक्त सिर्फ सीखने पर फोकस करता है। नेट्स पर आप उसे कई घंटे तक पसीना बहाते देख सकते हैं। फिलहाल, मोहित देव को जुहू में ट्रेनिंग देते हैं। देव के पिता ऋषिकेश बिजनेसमैन हैं और उनका कहना है कि वो बेटे के परफार्मेंस से बेहद खुश हैं।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top